जलपूर्ति में लापरवाही पर होगी कड़ी कार्रवाई

in #dindori2 years ago

जलपूर्ति में लापरवाही पर होगी कड़ी कार्रवाई
08_06_2022-08din_7.jpg
डिंडौरी। कलेक्टे्रट सभाकक्ष में बुधवार को समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई। बैठ के दौरान कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि गर्मी के मौसम में ग्राम पंचायतों की पेयजल समस्या को दूर करने के लिए पेयजल परिवहन कर जल आपूर्ति की जाए। उन्होंने कहा कि जिले की सभी नलजल योजना प्रारंभ रहे। विद्युत की लगातार जल आपूर्ति की जाए। हैंडपंप खराब होने पर तत्काल दुरूस्त किया जाए। पेयजल परिवहन, जल आपूर्ति पर निगरानी रखने के लिए मैदानी अमले को जिम्मेदारी सौंपी जाए। इस कार्य में लापरवाही बतरने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

तीन किलोमीटर तक करें पौधारोपण

कलेक्टर ने अमृत सरोवर अभियान अंतर्गत स्टॉप डेम, तालाब निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने उक्त निर्माण व मरम्मत कार्यों की मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने जिले के सभी ग्रामों में तीन किलोमीटर तक सड़क किनारे पौधरोपण करने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके लिए विशेष कार्ययोजना तैयार करने को कहा है। कलेक्टर ने एनआरएलएम के माध्यम से मुनगा पाउडर तैयार करने के लिए प्रोसेसिंग यूनिट की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने हेरीटेज मदिरा निर्माण इकाई की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने निर्माण व पौधरोपण कार्य समय-सीमा में पूरा करने निर्देश दिए। कलेक्टर ने जल जीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने जिले के सभी जल जीवन मिशन के कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा

कलेक्टर श्री झा ने बैठक में सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने इसी प्रकार से संबल योजना, आयुष्मान भारत कार्ड, पुष्कर धरोहर समृद्धि अभियान, जाति प्रमाण पत्र अभियान व कोरोना टीकाकरण की स्थिति की विस्तृत समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में दुग्ध उत्पादन को बढावा देने के लिए स्वसहायता समूहों के माध्यम से तैयार होने वाली दुग्ध डेयरी की समीक्षा की। बैठक में अपर कलेक्टर अरूण कुमार विश्वकर्मा, सीईओ जिला पंचायत अंजू अरूण कुमार, संयुक्त कलेक्टर रजनी वर्मा सहित जिला व जनपद स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Sort:  

मस्त

जब wortheum news में लाइक करने पर ही एक दूसरे का फायदा तब हमने आपको लाइक ओर फॉलो किया है प्लीज़ आप भी हमे लाइक ओर फॉलो करें।अगर हमारी बात अच्छी लगी तो मार दीजिए एक लाइक 👍।कर लिजिए फोलो।🙏

मंजिल तक पहुंचने के लिए सबका साथ जरूरी हैं, एक दूसरे के साथ से सबका विकास होना तय हैं। इसलिए सबको साथ लेकर चलो। 👍👍