कलेक्टर अंकल, स्कूल की छत हमारे ऊपर गिरी तो क्या होगा!

in #dindori2 years ago

IMG-20190921-WA0035.jpg
कलेक्टर अंकल, स्कूल की छत हमारे ऊपर गिरी तो क्या होगा!

डिंडौरी - कलेक्टर अंकल, स्कूल की छत यदि हमारे ऊपर गिरी तो क्या होगा! यह डर बना हुआ है जर्जर हो चुके शासकीय प्राइमरी स्कूल में अध्ययनरत बच्चों को। बच्चों ने शनिवार को एकजुट होकर स्कूल भवन की मरम्मत कराने संबंधी पत्र लिखा है। क्षेत्रीय समाजसेवियों की मदद से पत्र नायब तहसीलदार समनापुर को सौंपा गया। मामला जनपद समनापुर के ग्राम अतरिया स्थित शासकीय प्राइमरी स्कूल का है। स्कूल में अध्ययनरत बच्चों ने अलग अंदाज में कलेक्टर को भेजे पत्र में जर्जर हो चुके स्कूल भवन का हाल बयां किया है। बताया गया कि स्कूल में कक्षा एक से पांच तक लगभग आधा सैकड़ा विद्यार्थी अध्ययनरत हैं।
IMG-20190921-WA0039.jpg
स्कूल जाने में लगता है डर

बच्चों ने पत्र में लिखा है कि हम बच्चे समनापुर के अतरिया स्कूल में पढ़ते हैं। जब हम घर से स्कूल जाते हैं, तब एक कंकड़ भी हमारे पैरों में चुभ जाए तो दर्द होता है। यदि यह स्कूल हमारे ऊपर गिरेगी, तब कितना दर्द होगा, उसकी कल्पना भी नहीं कर पा रहे हैं। स्कूल की खराब स्थिति देख हमारा मन स्कूल आने को नहीं करता और डर भी लगता है, लेकिन हम अपने माता-पिता को कहते हैं कि हमें स्कूल नहीं जाना है। तब हमारे माता-पिता इसे न पढ़ने का बहाना समझते हैं।
20190921_170553.jpg
या तो बनवा दें या फिर पत्र चस्पा करवा दें

बच्चों ने पत्र में लिखा है कलेक्टर अंकल.. आपसे निवेदन है कि आप हमारे स्कूल को बनवा दें या फिर स्कूल के बाहर अपना एक लेटर लगवा दें कि यह स्कूल कभी भी गिर सकता है, अपने बच्चों को न पहुंचाएं। स्कूल भवन कभी भी गिर जाने की स्थिति में है। एक ही कमरे में कक्षा पहली से पांचवीं तक की कक्षा संचालित है, जिससे बच्चों की पढ़ाई नहीं होती। बताया गया है कि समाज सेवी ग्रुप ने पोस्टमैन बन इस चिट्ठी के माध्यम से बच्चों की परेशानियों के बारे में कलेक्टर को बच्चों और स्कूल की समस्याओं से अवगत कराया है। समाजसेवी ग्रुप की ओर से प्रीतम तेकाम, गोरा राय, मदनमोहन राय, सुनील हथेस व पप्पू पड़वार आदि शामिल रहे।
20190921_170652.jpg

Sort:  

सबका साथ सबका विकास

Student ki mang Puri hona hi chahiye kqki thodi si laparwahi se baut badi ghatna ghat sakti h

जिले की महत्वपूर्ण ख़बर जिला प्रशासन को ध्यान देना चाहिए

बच्चों ने भी क्या खूब लिखा है