डिंडोरी नगर परिषद कार्यालय में हंगामा,ARI सुरेंद्र तिवारी पर रिश्वत मांगने के लगे आरोप

in #dindori2 years ago

डिंडोरी नगर परिषद कार्यालय में हंगामा,ARI सुरेंद्र तिवारी पर रिश्वत मांगने के लगे आरोप

IMG_20220606_122030.jpg

डिंडोरी नगर परिषद कार्यालय में एक रहवासी ने जमकर हंगामा किया और ARI सुरेंद्र तिवारी पर प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत करने के एवज में 20 हजार रु रिश्वत मांगने के आरोप भी लगाए।हंगामा बढ़ता देख नगर परिषद के कर्मियों ने बीच बचाव किया नही तो मारपीट की नोबत तक आ जाती।

IMG_20220606_122011.jpg

दरअसल डिंडोरी नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 1 सुबखार निवासी रामगोपाल का आरोप है नगर परिषद कार्यालय में पदस्थ सहायक राजस्व निरीक्षक सुरेंद्र तिवारी पीएम आवास योजना में नाम जुड़वाने के एवज में 20 हजार की रिश्वत मांग रहा है।रिश्वत नही देने पर उसका सूची में नाम नही जोड़ रहा है जबकि उसके पास समस्त दस्तावेज उपलब्ध है। वही रामगोपाल का कहना है जब से औरई बायपास में प्रधानमंत्री आवास बनना शुरू हुए है तब से वह आवास पाने दस्तावेज लेकर नगर परिषद कार्यालय के चक्कर काट रहा है और आज भी जब नगर परिषद कार्यालय पहुँचा तो सुरेंद्र तिवारी ने उसका नाम जोड़ने से मना कर दिया जिसके चलते रामगोपाल को गुस्सा आ गया। रामगोपाल का आरोप है कि उसके सामने सुरेंद्र तिवारी ने एक अन्य से 20 हजार रु की रिश्वत ली थी और आवास का लाभ दिया जो मर गया है।बहरहाल रामगोपाल ने इसकी शिकायत नगर परिषद अध्यक्ष से करने की बात कही है।

IMG_20220606_122048.jpg
वही इस पूरे मामले में सहायक राजस्व निरीक्षक सुरेंद्र तिवारी खुद पर लगे आरोपो को झूठा बतला रहे है,सुरेंद्र तिवारी का कहना है कि रामगोपाल से कोई रिश्वत की मांग नही की है वही आवास योजना का लाभ देने के लिए फील्ड की अलग टीम होती है जो आवेदन की सत्यता की जांच करती है और हितग्राही लाभ पाने लायक है या नही।

हालांकि नगर परिषद कार्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पाने के लिए रामगोपाल जैसे कितने मजदूर वर्ग के लोग आज भी सरकारी सिस्टम से परेशान है,अगर रिश्वत जैसे कोई बात होगी तभी आरोप गंभीर लगे है अब जांच के बाद ही इस्थिति साफ हो सकेगी कि कौन सच्चा ओर कौन झूठा ।