पुलिस कस्टडी में मौत की अफवाह पर भड़के लोग, सड़क जाम

in #died3 days ago

कुशीनगर 16 सितंबर : (डेस्क) पुलिस ने रविवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार किया।इस दौरान एक आरोपी की पुलिस कस्टडी में पिटाई से मौत की अफवाह फैल गई, जिससे गांव के लोग आक्रोशित हो गए।

1000056990.jpg

रविवार को तुर्कपट्टी पुलिस ने चोरी के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया और उन्हें कोर्ट भेजने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच, एक आरोपी की पुलिस कस्टडी में पिटाई से मौत की अफवाह फैल गई।

इस अफवाह ने स्थानीय ग्रामीणों को आक्रोशित कर दिया और वे सड़क पर उतर आए। उन्होंने तुर्कपट्टी-कसया मार्ग को जाम कर दिया और पुलिस के खिलाف नारेबाजी शुरू कर दी।

सूचना मिलने पर वहां पहुंचे पीआरवी के पुलिसकर्मियों को देखते ही भीड़ और उग्र हो गई। ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया और उन्हें वहां से भागने पर मजबूर होना पड़ा।

थानाध्यक्ष संजय कुमार मय फोर्स मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को जाम खोलने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं माने। पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी ग्रामीणों का गुस्सा शांत नहीं हुआ।
इसके बाद थानाध्यक्ष ने वीडियो कॉल के माध्यम से युवक को परिजनों को दिखाया, तब जाकर जाम खुला। जाम के दौरान करीब एक घंटे तक अमवा दुबे के तेनुआ में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही।

यह घटना स्पष्ट करती है कि पुलिस कार्रवाई पर ग्रामीणों में असंतोष है और वे कानून व्यवस्था पर विश्वास खो चुके हैं। पुलिस प्रशासन को इस स्थिति को सुधारने के लिए कदम उठाने होंगे ताकि लोगों का विश्वास बहाल किया जा सके।