श्रावस्ती में आकाशीय बिजली की चपेट में आया युवक, मौत

in #died6 days ago

श्रावस्ती 13 सितंबर : (डेस्क) कटार के मजरा सगरी पुरवा में खेतों में मेड़बंधी करते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आया युवक।38 वर्षीय युवक की बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत।

1000056951.jpg

श्रावस्ती जनपद में बीते दिन से जारी गरज-चमक के साथ बरसात ने एक दर्दनाक हादसे को जन्म दिया। गिलौला थाना क्षेत्र के कटार के मजरा सगरी पुरवा में 38 वर्षीय हंसराज कश्यप, जो खेतों में मेड़बंधी का काम कर रहा था, आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। यह घटना बुधवार रात से शुरू हुई बारिश के दौरान हुई, जब तेज हवा और गरज के साथ बारिश हो रही थी।

हंसराज दोपहर के समय खेत में मेड़ बांधने गया था। अचानक, तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिरी और वह गंभीर रूप से झुलस गया। परिजनों ने तुरंत उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिलौला ले जाने का प्रयास किया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। हंसराज की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है, और गांव में शोक का माहौल है।

इस घटना के साथ ही, बारिश ने क्षेत्र में बाढ़ का खतरा भी बढ़ा दिया है। राप्ती नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 90 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गया है, जिससे कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। गिलौला बाजार में घुटनों तक पानी भर गया है, जिससे स्थानीय लोगों को आने-जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि, बारिश ने धान की फसल को संजीवनी भी दी है, जिससे सूख रही फसल को पानी मिल गया है। लेकिन जलभराव के कारण फसलों को भी नुकसान पहुँचने की आशंका है। प्रशासन को इस स्थिति से निपटने के लिए तुरंत कदम उठाने की आवश्यकता है, ताकि क्षेत्र के किसानों और निवासियों को राहत मिल सके।