सड़क हादसे में युवक की मौत

in #died4 days ago

बहराइच 15 सितंबर : (डेस्क) कुडवां निवासी मेवालाल (42) नानपारा लखीमपुर हाईवे पर घायलावस्था में मिले।अज्ञात वाहन की टक्कर से सड़क पार करते समय मेवालाल गंभीर रूप से घायल हुए।राहगीरों ने मेवालाल को सीएचसी पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

1000050697.jpg

मिहींपुरवा (बहराइच) में सड़क हादसा में एक व्यक्ति की मौत

बहराइच जिले के मिहींपुरवा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान कुडवां निवासी मेवालाल (42) के रूप में की गई है।

घटना के अनुसार, मेवालाल शुक्रवार को नानपारा लखीमपुर हाईवे पर परवानी गौड़ी के पास सड़क पार कर रहे थे, तभी अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि मेवालाल गंभीर रूप से घायल हो गए।

राहगीरों ने तत्काल मेवालाल को सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। मेवालाल की मौत की सूचना मिलते ही उनके परिजन बदहवास होकर अस्पताल पहुंच गए।

पुलिस ने बताया कि मेवालाल सड़क पार कर रहे थे, तभी अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और हादसे की जांच शुरू कर दी है।

मेवालाल की मौत से पूरे इलाके में शोक की लहर है। लोगों ने सड़क हादसों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की है। इस घटना ने एक बार फिर से सड़क सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा छेड़ दी है।

बहराइच में पिछले कुछ दिनों में हुए अन्य सड़क हादसे

बहराइच जिले में पिछले कुछ दिनों में कई अन्य भीषण सड़क हादसे हुए हैं, जिनमें कई लोगों की जान गई है।

• 25 नवंबर को नानपारा इलाके में ट्रक और कार की टक्कर में 3 लोगों की मौत हो गई और 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

• 30 नवंबर को कैसरगंज इलाके में रोडवेज बस और ट्रक की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए।

• इन हादसों ने एक बार फिर से सड़क सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा छेड़ दी है। लोगों ने सड़कों पर तेज रफ्तार वाहनों पर लगाम लगाने और सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने की मांग की है।

निष्कर्ष

मिहींपुरवा में हुए सड़क हादसे में मेवालाल की मौत के साथ ही बहराइच जिले में पिछले कुछ दिनों में हुए अन्य सड़क हादसों ने एक बार फिर से सड़क सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा छेड़ दी है। लोगों ने सड़कों पर तेज रफ्तार वाहनों पर लगाम लगाने और सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने की मांग की है, ताकि इस तरह की दर्दनाक घटनाओं को रोका जा सके।