बिजली के तार से छूकर डीजे में उतरा करंट, युवक की मौत, दो लोग झुलसे

in #died3 days ago

शाहजहांपुर 16 सितम्बर:(डेस्क)शाहजहांपुर के बंडा क्षेत्र में ईद मिलादुन्नबी (बारावफात) के जुलूस के दौरान एक भयावह हादसा हो गया। जुलूस में शामिल एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में रखे डीजे से हाईटेंशन लाइन का तार छूटने से करंट उतर आया, जिससे ट्रॉली पर सवार तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इस दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोगों का इलाज जारी है।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.08_a89fa31b.jpg

घटना सोमवार को बंडा में बारावफात के जुलूस के दौरान हुई। मोहल्ला मुरादपुर का नजीर (45) भी जुलूस में शामिल था और कई अन्य लोगों के साथ ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार था। ट्रॉली में रखा डीजे ऊपर से निकली बिजली की लाइन से छू गया, जिससे ट्रॉली में करंट उतर आया। इस हादसे में नजीर समेत तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

तुरंत सभी लोगों को सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने नजीर को मृत घोषित कर दिया। अन्य दो लोगों का इलाज जारी है। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम संजय कुमार पांडेय और सीओ पंकज पंत मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

यह एक बेहद दुखद और भयावह हादसा है, जिसमें एक परिवार को अपने प्रिय व्यक्ति को खोना पड़ा। घटना से स्थानीय लोगों में शोक और गुस्से का माहौल है। प्रशासन ने मृतक के परिवार को आर्थिक मदद देने का वादा किया है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

इस घटना ने एक बार फिर से बिजली के तारों और उनकी सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। अक्सर ऐसे हादसे होते रहते हैं, जिनमें लोगों की जान जाती है। प्रशासन को इस ओर ध्यान देने और बिजली कंपनियों को तारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है।

इस दुर्घटना ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि जुलूसों और धार्मिक कार्यक्रमों के दौरान सुरक्षा और सावधानी का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए और आयोजकों को भी सुरक्षा के उपाय करने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

इस दुर्घटना ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि बिजली के तारों और उनकी सुरक्षा पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए और बिजली कंपनियों को तारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए। साथ ही, जुलूसों और धार्मिक कार्यक्रमों के दौरान सुरक्षा और सावधानी का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है।