धोनी को सु्प्रीम कोर्ट से लगा झटका, आम्रपाली मामले में जारी हुआ नोटिस

in #dhoni2 years ago

9d58e0f7-a785-438f-b633-c2b463f5bdab (1).jpg

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सर्वोच्च न्यायालय ने आम्रपाली मामले में एक नोटिस जारी किया है. धोनी को ये नोटिस जस्टिस उदय उमेश ललित की अगुआई वाली बेंच ने भेजी है.

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप के ख़िलाफ़ दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से शुरू हुई मध्यस्थता की कार्यवाही पर भी रोक लगा दी है. दिल्ली हाई कोर्ट ने धोनी की अर्ज़ी पर ये कार्यवाही शुरू की थी.

सुप्रीम कोर्ट की तरफ़ से नियुक्त रिसीवर को मध्यस्थता कार्यवाही में उपस्थित होने के लिए नोटिस मिला था.

रिसीवर ने इसकी सूचना सुप्रीम कोर्ट को दी, जिसके बाद कोर्ट ने आम्रपाली समूह के ख़िलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा शुरू की गई मध्यस्थता की कार्यवाही पर रोक लगा दी और धोनी को नोटिस जारी कर दिया.

शीर्ष अदालत ने कहा कि चूंकि रिसीवर को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त किया गया है, वह आम्रपाली के सभी मामलों पर तब तक नज़र रखेगा, जब तक कि घर ख़रीदारों को उनके फ्लैट नहीं मिलते. जब तक आम्रपाली मामला लंबित रहता है तब तक मध्यस्थता में रिसीवर की उपस्थिति पर रोक लगा दी गई है.

धोनी पहले आम्रपाली ग्रुप के ब्रैंड एम्बैसडर थे. लेकिन बाद में वे कंपनी से अलग हो गए. लेकिन फ़ीस को लेकर आम्रपाली ग्रुप और धोनी के बीच मतभेद हो गए थे और फिर ये मामला कोर्ट तक पहुँच गया था.