पूर्वी बस्तियों के वर्षा व नाली के पानी की निकासी को लेकर डीएफसी ने बनाई योजना।

in #dhanla2 years ago

धनला 19 जून निकटवर्ती मारवाड़ जंक्शन कस्बे की पूर्व संचालित अजमेर की फाटक से गुरुद्वारा , जिनेंद्र विहार, जामा- मस्जिद , पोस्ट ऑफिस , काजीपुरा गुर्जर मोहल्ले होते हुए मीटरगेज के रेलवे स्टेशन तक डीएफसी विभाग द्वारा वर्षा व नाली की पानी की निकासी को लेकर बनाए जा रहे नाले की योजना में सुभाष चौक व गुरुद्वारा के समीप वाले रास्ते से भी नाले का निर्माण कर वर्षा व नाली के पानी की निकासी की मांग भी साई दर्शन संस्था के पदाधिकारियों द्वारा डीएफसी के महाप्रबंधक शैतान राम सांगवा से कुछ दिनों पूर्व निरीक्षण के दौरान की गई थी । महाप्रबंधक द्वारा किए गए निरीक्षण व चर्चा के कुछ दिनों बाद ही सुभाष चौक से गुरुद्वारा की ओर बने रेलवे अंडरब्रिज के हाईट गेज के पास से अतिरिक्त नाला बनाने का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है ।

गुरुद्वारा के समीप वाले मार्ग से भी नाला बनाने की मांग

गुरुद्वारा के समीप वाले मार्ग के सामने से किसी प्रकार की कोई योजना नाले के रूप में नहीं बनाई गई है । साईं संस्था के अध्यक्षIMG-20220617-WA0291.jpg देवेंद्रसिंह मीणा ने डीएफसी के अधिकारियों से मांग की है कि गुरुद्वारा के समीप वाले मार्ग से भी बाढ़नुमा स्थिति जैसे तेज बहाव के रूप में पानी आता है इसलिए इस मार्ग के सामने से भी एक बड़ा नाला बनाकर डीएफसी के नाले से जोड़ा जाए तब जाकर पूर्वी छोर को
बाढ़नुमा जैसे वर्षा के पानी से निजात मिल सकेगी ।

नालियों के पानी की निकासी का लेवल भी बराबर करने की मांग

मीणा ने यह भी मांग की है कि पूर्वी छोर की और बने मकानों की नालियों के पानी की निकासी का लेवल नीचे होने की वजह से डीएफसी नाले से पानी की निकासी नहीं हो पाएगी इसलिए उसका लेवल स्तर भी इस तरह से किया जाए कि नालियों के पानी की निकासी भी आसानी से हो सके । मीणा ने बताया कि उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या के समाधान को लेकर भी डीएफसी विभाग द्वारा राहत प्रदान कर दी जाएगी।