बिजली का पोल दुर्घटना को दे रहा दावत

in #dhanghata2 years ago

20220704_071529.jpgनाथनगर ब्लाक क्षेत्र के महुली - अजव मार्ग पर स्थित सरयू माइनर की पटरी पर 11 हजार बोल्टेज का पोल काफी दिनों से लटका हुआ है। यह पोल कभी भी किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकता है। बिजली विभग को इसकी सूचना देने के बाद भी उत समस्या का निस्तारण नहीं हो सका जिससे आसपास के लोग आकस्मिक दुर्घटना की आशंका में जी रहे हैं।

जानकारी के अनुसर मुखलिसपुर विद्युत उपकेन्द्र के क्षेत्र में पड़ने वाले महुली कस्बे के दक्षिण में स्थाप्ति समय माता मंदिर के करीब से गुजर रहे महुली - अजांव मर्ग पर स्थित सरयू माइनर की पटरी पर यह पोल लगा हुआ है विद्युत आपूर्ति के लिए हई बोल्टेज तार को वहन करने वाला यह विद्युत पोल जड़ से उखड़ कर लटक गया हैं। इस स्थिति की जानकारी बिजली विभाग को कई बार दी जा चुकी है लेकिन विभाग के कानों पर अभी तक जूं नहीं रेंगा। महुली अजांन मार्ग के किनारे बसे •लोगों ने बताया कि आसपास के क्षेत्र में • रहने वाले लोग दुर्घटनाओं की आशंका से जी रहे हैं। इन लोगों का कहना है कि यह पोल अगर कहीं तेज हवा का झोंका पाकर बरसात के मौसम में जमीन पर गिर गया तो आस्पास के क्षेत्रों में भयंकर दुर्घटना घट सकती है।
इस संबंध में जब जेई से बात की गई तो उन्होंने बताय कि मामला हमारे संज्ञान में नहीं है फिर भी जांच कराकर पता किया जाएगा यदि ऐसा मामला है तो शीघ्र ही पोल को संधा खड़ा कर दिया जाएगा।