DG जेल हेमंत लोहिया की हत्या के मामले में बोले DGP दिलबाग सिंह- नौकर है मुख्य आरोपी, तलाश जारी

in #dg2 years ago

n42864383016648632320523e257d12dffd6542c6906239c5fc5b5ce27dfb2880a9aa2ba3e1ce07250c62fc.jpg

जम्मू और कश्मीर में डीजी जेल हेमंत लोहिया की हत्या के मामले में केंद्र शासित प्रदेश के पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. डीजीपी ने कहा कि पुलिस अधिकारी लोहिया का नौकर, यासिर अहमद इस मामले का मुख्य आरोपी है. उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी की हत्या के मामले में कुछ ऐसे अहम सबूत मिले हैं, जिससे लगता है कि आरोपी की मानसिक स्थिति कुछ अलग थी. आरोपी का इतिहास खंगालने पर भी पता चल रहा है कि वह काफी गरम दिमाग का था. इस वाकये की जांच जारी है और आरोपी को तलास हो रही है.

दिलबाग सिंह ने कहा कि आरोपी की फोटो जारी कर दी गई है. उन्होंने कहा कि एचके लोहिया पिछले कुछ दिनों से अपने दोस्त के घर पर थे. खाना खाकर वापस अपने कमरे में चला गया. नौकर उनकी मदद के लिए कमरे में था. इसके बाद नौकर ने दरवाजा अंदर से बंद कर दिया और धारदार हथियार से कई बार हमला किया.

'जब तक दरवाजा खुला तब तक...'
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह उस आवास पर पहुंचे जहां बीती रात डीजी जेल एचके लोहिया मृत पाए गए थे. मौके का मुआयना करने के बाद डीजीपी ने कहा- घर के लोगों ने अंदर जाने की कोशिश की लेकिन दरवाजा अंदर बंद था. जब तक दरवाजा खुला तब तक हेमंत कुमार लोहिया की मौत हो चुकी थी. अभी तक हमें कुछ सुराग मिले हैं जिससे पता लगा है कि वह दिमागी तौर पर ठीक नहीं था.

वहीं आतंकी संगठन द्वारा जिम्मेदारी लिए जाने के सवाल पर डीजीपी ने कहा- यह कुछ संगठन जो है यह किसी भी चीज को बेशर्मी से दावा करते हैं. आतंकी एंगल का कोई सुराग नहीं मिला है. उसको फिलहाल हम नहीं मान रहे हैं और अगर तफ्तीश के बाद में कोई ऐसी बात आती है तो उस पर गौर किया जाएगा.