नदी में स्नान करते समय डूबने से किशोरी की मौत,

in #devriya2 years ago

देवरिया जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना समाने आई है। यहां लार थाना क्षेत्र के देवसिया गांव के समीप गुरुवार को सरयू नदी में स्नान करते समय डूबने से एक किशोरी की मौत हो गई। मौत की खबर सुन परिवार में कोहराम मच गया। पुत्री की मौत की खबर से आहत पिता ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की, लेकिन आसपास के लोगों ने बचा लिया। गांव वालों और मछुआरों की मदद से दो घंटे बाद किशोरी के शव को नदी से निकाला गया।
विज्ञापन

लार थाना क्षेत्र के देवसिया गांव निवासी एकता सिंह (15) पुत्री कौशलेंद्र सिंह, दो सहेलियों के साथ गांव के पास स्थित सरयू नदी में पूजन सामग्री और कलश को जल में प्रवाहित करने के बाद स्नान करने गई। स्नान करते समय गहरे पानी में जाने से तीनों सहेलियां डूबने लगीं, आसपास के लोग उन्हें डूबते देख बचाने के लिए नदी में कूदे। लोगों ने दो सहेलियों को बचा लिया, लेकिन एकता गहरे पानी में लापता हो गई।

उधर परिवार में डूबने की सूचना से कोहराम मच गया। छोटी पुत्री की मौत की सूचना से आहत पिता कौशलेंद्र सिंह ने फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की, लेकिन आसपास के लोगों ने बचा लिया। परिजन उन्हें लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भागलपुर ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

कौशलेंद्र सिंह की तीन शादी हुई थी। दो पत्नियों की मृत्यु हो चुकी है। तीसरी शादी दो साल पहले हुई और तीसरी पत्नी दिमागी रूप से विक्षिप्त होने के कारण उसे छोड़ चुके हैं। इनके दूसरी पत्नी से दो बेटी और एक पुत्र थे। इनके साथ पुत्र व छोटी पुत्री रहती थी। वे कुशीनगर जिले के खिरियां इंटर कॉलेज में परिचारक की नौकरी करते हैं।

एक हफ्ते पहले बच्चों के साथ गांव देवसिया पूजा अष्टजाम कराने के लिए आए थे। बड़ी पुत्री मामा के घर जीरादेई सीवान रहती है। वह भी अष्टजाम में शामिल होने आई थी। बुधवार को अष्टयाम का पुर्णाहूति थी। ऐसे में इस घटना से लोगों में शोक की लहर छा गई है।