महिला ने खुद को बताया देवी पार्वती,

in #devi2 years ago

पिथौरागढ: भारत-चीन सीमा ( ​​India-China Border) के निकट नाभीडांग के प्रति​बंधित क्षेत्र के करीब अवैध रूप से रह रही लखनऊ की एक महिला ने यह दावा करते हुए वहां से हटने से इंकार कर दिया है कि वह देवी पार्वती (Goddess Parvati) का अवतार है और वह कैलाश पर्वत पर रहने वाले भगवान शिव (Lord Shiva) से विवाह करेगी. पिथौरागढ के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि प्रतिबंधित क्षेत्र से जबरदस्ती हटाए जाने पर हरमिंदर सिंह नाम की इस महिला ने आत्महत्या करने की धमकी दी है और इसके चलते उसे वहां से हटाने गई पुलिस टीम खाली हाथ लौट आई है.
हालांकि, उन्होंने कहा कि महिला को बलपूर्वक नीचे धारचूला लाने के लिए अब एक और बड़ी पुलिस टीम मौके पर भेजी जाएगी. सिंह ने कहा, ‘‘हमने निर्णय लिया है कि महिला को नीचे लाने के लिए अब 12 सदस्यीय एक पुलिस टीम नाभीढांग भेजी जाएगी. इस टीम में चिकित्सा कर्मी भी शामिल होंगे.''

by TaboolaSponsored Links
减重仅靠这一招!成功瘦身不再复胖!
瘦身真实分享
China ने अब भी India का "सबसे बड़ा व्यापार भागीदार" होने का किया दावा, कहा- US को बढ़त केवल 'आंकड़ों का फेर'

पुलिस अधिकारी ने बताया कि लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र की रहने वाली महिला धारचूला के उपजिलाधिकारी से 15 दिन की अनुमति लेकर अपनी मां के साथ गुंजी गई थी, लेकिन 25 मई को अनुमति की अवधि समाप्त होने के बाद भी वह प्रतिबंधित क्षेत्र को छोड़ने से मना कर रही है. उल्लेखनीय है कि गुंजी, कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग पर स्थित है.

SHOPPING
Tribit XSound Go 16W 5.0 Bluetooth Speaker
₹2,499
Mi Robot Vacuum-Mop, Robotic Floor Cleaner (WiFi, Google Assistant)
₹21,999
Get Ready to Save Big!
Shop Now, Hurry!
Lowest Price Deals
China ने Canada को भड़काया, North Korea के मिशन पर तैनात विमान को रास्ता बदलने पर किया मजबूर

उन्होंने कहा कि खुद को देवी पार्वती का अवतार बताने का दावा करने और कैलाश पर्वत पर रहने वाले भगवान शिव से विवाह की इच्छा जताने के चलते महिला मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं लग रही है.

ADVERTISEMENT
"सेना ने करिश्माई रूप से काम किया": चीन सीमा को लेकर बोले राजनाथ सिंह

टिप्पणियां

India-China Border
Goddess Parvati
Lord Shiva

पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News) | आईपीएल सुर्खिया (IPL 2022), व्यापार, बॉलीवुड और राजनीति के समाचार at NDTV.in

ताज़ातरीन खबरें
शिव भक्त इन फूलों से करेंगे भोले शंकर की पूजा तो खुश होंगे प्रभु, जीवन में बनी रहेगी खुशहाली
Somvati Amavasya 2022: सोमवती अमावस्या से जुड़ी है यह दिलचस्प पौराणिक कथा, व्रत के दौरान पढ़ना मानते हैं शुभ
शिव से पहले नंदी का दर्शन क्यों किया किया जाता है, यहां जानेउन्होंने कहा कि खुद को देवी पार्वती का अवतार बताने का दावा करने और कैलाश पर्वत पर रहने वाले भगवान शिव से विवाह की इच्छा जताने के चलते महिला मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं लग रही है.

ADVERTISEMENTScreenshot_2022-06-05-09-41-48-11_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg