फ्लाईओवर के लिए जगह का अफसरों ने किया सर्वे

in #developmentlast month (edited)

आगरा 14 अगस्त : (डेस्क) फिरोजाबाद। जलकल, जल निगम और राज्य सेतु निगम के अधिकारियों ने मंगलवार को सुहागनगर चौराहे से जाटवपुरी पुलिया तक पुराने हाईवे पुल व सर्विस रोड का सर्वे किया। सेतु निगम अधिकारियों ने प्रस्तावित नवीन फ्लाईओवर की जद में आने वाली निगम की पेयजल लाइन एवं स्ट्रीट पोल को देखा। कमेटी जल्द अपनी रिपोर्ट शासन को भेजेगी।

1000038586.jpg

महाप्रबंधक जलकल रामबाबू राजपूत ने बताया कि सेतु निगम अधिकारियों ने प्रस्तावित फ्लाईओवर के लिए आवश्यक सरकारी संपत्तियों का सर्वेक्षण किया। इस दौरान एक्सईएन जलकल तारकेश्वर पांडेय और अवर अभियंता जितेंद्र वर्मा भी उपस्थित थे। सर्वेक्षण का उद्देश्य फ्लाईओवर निर्माण के लिए संभावित बाधाओं की पहचान करना था। राजपूत ने कहा कि टीम जल्द ही अपनी रिपोर्ट शासन को भेजेगी, जिससे आगे की कार्रवाई की जा सकेगी। यह कदम शहर के यातायात प्रबंधन में सुधार के लिए महत्वपूर्ण है, जिससे विकास की गति बढ़ेगी.

फ्लाईओवर के लिए चुनी गई जगहों का मुख्य उद्देश्य यातायात प्रबंधन में सुधार करना है। झारखंड में प्रस्तावित 12 फ्लाईओवरों में से सिरमटोली से मेकॉन तक का फ्लाईओवर रांची शहर की ट्रैफिक समस्या को नियंत्रित करने के लिए महत्वपूर्ण है। इस निर्माण में दो स्थानों पर केबुल स्टे पुल बनाना शामिल है, जिसके लिए रेलवे से सहयोग मांगा गया है. यह परियोजना शहरवासियों को ट्रैफिक जाम से राहत दिलाने में सहायक होगी और विकास की गति को बढ़ाएगी।

फ्लाईओवर के निर्माण के लिए झारखंड में निम्नलिखित स्थानों को चुना गया है:

• सिरमटोली से मेकॉन - यह प्रमुख फ्लाईओवर है, जिसमें दो स्थानों पर केबुल स्टे पुल का निर्माण किया जाएगा।

इसके अलावा, राज्य में कुल 12 नए फ्लाईओवर बनाने की योजना है, जो शहर के यातायात प्रबंधन में सुधार के लिए महत्वपूर्ण हैं.