खुशखबरी! अब गाड़ी चालकों को सड़कों पर नहीं देने होंगे टोल-टैक्स, Nitin Gadkari का बड़ा ऐलान..

in #desuri2 years ago

Screenshot_2022_0805_192117.jpgकेंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सदन में घोषणा करते हुए देशवासियों को बड़ी सौगात देने का ऐलान किया है। नितिन गडकरी ने यह कहा है कि आने वाले साल 2024 से पहले 26 ग्रीन एक्सप्रेस वे तैयार किए जाएंगे। और आने वाले दिनों में भारत भी सड़कों के मामले में अमेरिका की बराबरी कर लेगा।

इसके साथ ही उन्होंने यह कहा कि टोल टैक्स वसूलने के लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल पर बल दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि भारत में अब तक टोल टैक्स जमा नहीं करने पर सजा का कोई प्रावधान नहीं था लेकिन अब टोल टैक्स मामले पर एक विधेयक पारित करने की तैयारी चल रही है। नितिन गडकरी ने यह कहा है की टोल टैक्स वसूलने के लिए 2 उपायों पर चर्चा की जा रही है जिनमें से पहला है कारों में जीपीएस पद्धति एवं दूसरा है आधुनिक नंबर प्लेट उन्होंने यह बताया कि बीते कुछ दिनों से नए नंबर प्लेट पद्धति पर जोर दिया जा रहा है।

आने वाले दिनों में किन्ही दो विकल्पों में से एक को चुन लिया जाएगा उन्होंने कहा कि नई कानून व्यवस्था आने से यातायात प्रभावित नहीं होगी और टोल बूथों पर भीड़ की समस्या भी खत्म होगी। नितिन गडकरी से राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भारतीय सड़क के मामलों में अमेरिका की बराबरी कर लेगा और सड़कों के बन जाने से कई शहरों की दूरी कम हो जाएगी।

Sort:  

Nitin Gadkari का बड़ा ऐलान

जय हो

शानदार