गौकशों ने धारदार हथियारों से काटे तीन गोकश, हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश, 24 घंटे का अल्‍टीमेटम

images (41).jpegउत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना जवा इलाके में गोकशों के द्वारा तीन गोकश की बेरहमी के साथ गोकशी किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है 3 गोकश की गोकशी का मामला सामने आने के बाद हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश पनप गया है। गोकशी को लेकर हिंदूवादी संगठनों ने गोकशी करने वाले गोकशों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है इसके साथ ही गोकशी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पशु चिकित्सक को मौके पर बुलाकर गोमांस के सैंपल लिए गए। तो वही गोवंशो के अवशेषों को जेसीबी मशीन से जमीन पर गड्ढा खोदवाकर डिस्पोजल करा दिया गया है।
20220327_201819.jpg
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना जवां क्षेत्र के गांव अमरोली में गोकशों ने तीन बेसहारा गोवंश को बेरहमी से काट डाला। इलाके में गोकशों के द्वारा तीन बेसहारा गोवंश को बेरहमी के साथ काटे जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गए जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस ने घटना की विस्तृत जानकारी की गई। इसके साथ ही पशु चिकित्सक को घटनास्थल पर बुलाकर गोमांस की सैंपलिंग कराकर अवशेषों को डिस्पोजल कर दिया। आपको बताते चलें कि अमरोली से अलीगढ़ मार्ग पर गांव का ही जूनियर हाईस्कूल है। ग्रामीण जब सुबह शौच के लिए जा रहे थे कि देखा जूनियर हाई स्कूल के पीछे गांव के ही जयदेव उपाध्याय के खाली पड़े खेत में तीन गोवंशो के कटे हुए शव पड़े हुए हैं। गोवंश पड़े देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया और गोवंशो को निर्मलता पूर्वक काटे जाने की खबर गांव सहित आसपास के गांव में जंगल की तरह फैल गई जिसके बाद किसी ग्रामीण द्वारा मामले की सूचना अमरोली चौकी पुलिस को दी गई। तो इलाका पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की विस्तृत जांच की गई। इसके साथ ही पूरे मामले को लेकर मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा अपने उच्च अधिकारियों को भी सूचना दे दी गई। जैसे जैसे मामले की सूचना क्षेत्र में फैली कि हिंदूवादी संगठन के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए एवं आक्रोश जताया।

हिंदूवादी संगठनों के लोगों के आक्रोश और मामले की नजाकत को देखते हुए पुलिस ने सरकारी पशु चिकित्सक को बुलाकर गोवंश की सैंपलिंग कराई व जेसीबी मांगा कर अवशेषों को जमींदोज कर दिया।

इस दौरान एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत व सीओ सिविल लाइन श्वेताभ पांडेय भी अमरोली पुलिस चौकी पहुंच गए एवं ग्रामीणों से घटना की जानकारी की। जबकि मौके पर पहुंचे हिंदूवादी संगठनों ने पुलिस को चेतावनी दे डाली हिंदूवादी संगठनों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर गोकशी करने वाले इन लोगों की गिरफ्तारी या मामला नहीं खुला तो उनके द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा।इसके साथ ही हिंदूवादी संगठन के लोगों को घटना की जानकारी हुई तो उनमें भी आक्रोश फैल गया व अमरोली चौकी पर लोगों का जमावड़ा लग गया। अमरोली पुलिस चौकी पर पहुंचे हिंदूवादी संगठनों के लोगों का कहना था कि अगर 24 घंटे में मामले का खुलासा नहीं हुआ तो वह धरना प्रदर्शन करेंगे।