अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, मकान ध्वस्त, स्टे आर्डर दिखाने के बाद रुका मकान तोड़ने की कार्रवाई

in #desh2 years ago

अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, मकान ध्वस्त, स्टे आर्डर दिखाने के बाद रुका मकान तोड़ने की कार्रवाई

IMG-20220616-WA0117.jpg
(रोहतास):-सरकारी जमीन पर कब्जा कर निर्माण कराने वालों के खिलाफ प्रशासन का अभियान अनवरत चल रहा है। बृहस्पतिवार को प्रशासन की टीम ने अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलाया।
नगर पंचायत के बस पड़ाव के पास मौजा कोचस के थाना नंबर 285 के खाता संख्या 753 खेसरा 1899 के रखवा 10 डिसमिल के बिहार सरकार के अनावाद सर्वसाधारण जमीन पर अतिक्रमण वाद संख्या 0. 2001/15/16 पर बटुक नारायण पांडे, विद्याधर पांडे, नारायण शास्त्री, राज नारायण पांडे एवं प्रभु नारायण पांडे सभी पिता बृजनंदन पांडे का कब्जा है। जिसको लेकर 3 जून को रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार के द्वारा दिए गए आदेश के आलोक पर सासाराम एसडीओ मनोज कुमार के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल के साथ भूमि खाली कराने के लिए बुलडोजर चलवाया गया।
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान वीडियोग्राफी भी कराई गई। कोचस के अंचलाधिकारी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि अतिक्रमणकारियों को तीन बार नोटिस दिया गया था लेकिन एक भी बार नोटिस को इन लोगों के द्वारा नहीं लिया गया। जिसके बाद इंस्तेहार भी चिपकाया गया तथा माइकिंग भी कराई गई जिसके बाद भी अतिक्रमणकारी नहीं हटे जिसके बाद बलपूर्वक एक जेसीबी एवं दो पोकलेन के सहारे दो तल्ला मकान को ध्वस्त किया गया। हालांकि प्रशासन को अतिक्रमित मकान को आधा अधूरा ही तोड़ने का कार्रवाई करना पड़ा। बताया जाता है कि अतिक्रमणकारियों के द्वारा उच्च न्यायालय के द्वारा स्टे ऑर्डर की कॉपी संबंधित अधिकारियों को दिखाई गई जिसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को बीच में ही रोकना पड़ा। अतिक्रमण हटाने के दौरान सासाराम एसडीओ मनोज कुमार, इस्पेक्टर ईश्वर नंद पाल, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रमोद कुमार, कोचस थानाध्यक्ष अमोद कुमार, परसथुआ ओपी प्रभारी नीरज कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थी।