किसान नेता श्याम सिंह चाहर एक बार फिर अनशन पर,जिला प्रशासन की बड़ी मुश्किलें

in #demostration2 years ago
  • इनर रिंग रोड लैंड पार्सल अधिग्रहण का मामला

आगरा। इनर रिंग रोड लैंड पार्सल अधिग्रहण की गई किसानों की भूमि का मुआवजा आज तक किसानो को नहीं मिल पाया है। किसानों की खतौनी से नाम भी काट दिए गए हैं। इसको लेकर किसान पिछले 13 सालों से आंदोलन रत हैं। मुआवजे के लिए दर-दर भटक रहे हैं। इस मामले में आज तक किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है। एक बार फिर किसान नेता श्याम सिंह चाहर किसानों के अधिकारों को लेकर अनशन पर बैठ गए हैं। अनशन के दौरान स्वास्थ्य बिगड़ने पर जिला प्रशासन ने अब उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है जहां उनका इलाज चल रहा है। किसान नेता श्याम सिंह चाहर का कहना है कि इस बार पूरी तरह से आर-पार की लड़ाई होगी या तो जमीन वापस मिलेगी या फिर मुआवजा।
किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने बताया कि 2009 में इनर रिंग रोड लैंड पार्सल के लिए जमीन अधिग्रहण की गई थी लेकिन आगरा विकास प्राधिकरण आज तक अधिग्रहण की गई भूमि का मुआवजा नहीं दे पाया है इसलिए एक बार फिर उन्हें किसानों के हित में प्रदर्शन शुरू कर दिया है।
जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने बताया कि यह तो पहला मामला है लेकिन दूसरा मामला तो इससे भी बड़ा है। सुरक्षा ग्रामीण आवास समिति में एक फर्जी सचिव बनकर युवक ने 60 प्लॉट बेच दिए हैं। यह तो करोड़ों का घोटाला है। इस मामले में भी पुलिस से शिकायत दर्ज कराई पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया लेकिन आज तक उस फर्जी सचिव को गिरफ्तार नहीं किया है जबकि फर्जी सचिन बेखौफ होकर इधर से उधर घूम रहा है।
किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने साफ तौर पर कह दिया है कि जब तक इन दोनों मामलों में उचित कार्रवाई नहीं होती तब तक किसानों को मुआवजा नहीं मिलता और फर्जी तरीके से प्लॉट बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार नहीं होता अनशन जारी रहेगा ।।