लूट फिर हत्‍या को अंजाम देकर कांवड़ यात्रा पर निकल गया था बदमाश, दिल्‍ली पुलिस ने कैंप से पकड़ा

in #delhi2 years ago

नई दिल्ली: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के खजूरी खास से कार समेत अगवा कर लूट के दौरान 3 जुलाई को जयपाल सिंह रावत की हत्या कर दी गई। शव बादली में मुनक नहर में फेंक दिया। वारदात में चार बदमाश शामिल थे। मुख्य आरोपी सन्नी उर्फ विजय (30) समयपुर बादली थाने का घोषित बदमाश निकला। पुलिस इसकी महिला मित्र के जरिए एक बदमाश ओमप्रकाश तक पहुंच गई। फरार सन्नी के कांवड़ लेने हरिद्वार जाने की बात सामने आई। पुलिस ने शुक्रवार को शाहदरा के कांवड़ शिविर से इसे गिरफ्तार कर लिया। इसके साथी खजूरी खास के फुटपाथ पर रहने वाले जान मोहम्मद उर्फ जानू को भी अरेस्ट कर लिया गया। चौथे बदमाश की तलाश की जा रही है।
navbharat-times (6).jpg
डीसीपी (नॉर्थ ईस्ट) संजय कुमार सैन ने बताया कि करावल नगर के मुकुंद विहार निवासी देव सिंह रावत ने पिता जयपाल सिंह रावत के 3 जुलाई से कार समेत लापता होने की शिकायत दी। तफ्तीश में उनकी एक रिश्तेदार ने बताया कि आखिरी बार फोन पर बात हुई तो पीछे से 2-3 लोगों की आवाज आ रही थी। लिहाजा 15 जुलाई को अगवा करने का केस दर्ज किया गया। टेक्निकल सर्विलांस से पता चला कि जयपाल का फोन बादली इंडस्ट्रियल एरिया निवासी सन्नी उर्फ विजय यूज कर रहा है। पुलिस उसके घर गई तो वह गायब मिला। उसके पिता और भाई से पूछताछ की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

कॉल डिटेल रिकॉर्ड से पता चला कि जयपाल के फोन से सन्नी भजनपुरा निवासी अपनी दोस्त नीलम से बात करता था। पुलिस इसके जरिए 18 जुलाई को सन्नी के करीबी ओमप्रकाश (25) तक पहुंची। इसने बताया कि जयपाल को सन्नी समेत तीन अन्य साथियों के साथ खजूरी चौक से किडनैप किया। लूट के दौरान पिटाई की, जिससे जयपाल बेहोश हो गए। होश में आने पर उन्होंने विरोध किया तो पंच और बर्फ की सिल्ली तोड़ने वाले सुए से हमला किया। हत्या के बाद शव नहर में फेंक दिया। बादली पुलिस ने 4 जुलाई को शव बाबू जगजीवन राम अस्पताल में रखवाया था। परिजनों ने शव की पहचान कर ली। बादली से कार भी बरामद कर ली।

अपहरण, लूट और मर्डर; मिले सिर्फ फोन और 740 रुपये
मुख्य आरोपी सन्नी उर्फ विजय ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि जयपाल से उन्होंने कार, फोन और 740 रुपये लूटे। शव को बादली स्थित नहर में फेंक दिया। कार की सीएनजी खत्म होने की वजह से उसे बादली इलाके में ही छोड़ दिया। पुलिस को अब आरोपियों के चौथे साथी की तलाश है।