शिक्षकों के ट्रांसफर मामले में एलजी से हस्तक्षेप की मांग

in #delhi2 months ago

Screenshot_2024-07-08-06-26-51-72_680d03679600f7af0b4c700c6b270fe7.jpg

नई दिल्ली, 8 जुलाई : दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में दिल्ली बीजेपी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली सरकार के स्कूलों के शिक्षकों के एक ग्रुप के साथ दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना से मुलाकात की और हाल ही में लगभग 5000 शिक्षकों के स्थानांतरण के आदेश के मामले में उनके हस्तक्षेप की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल में सांसद मनोज तिवारी, योगेंद्र चंदोलिया, कमलजीत सहरावत और बांसुरी स्वराज और पूर्व शिक्षा मंत्री सरदार अरविंदर सिंह लवली शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल को स्थानांतरित शिक्षकों पर अचानक आई कठिनाई के बारे में अवगत कराया और उनके स्थानांतरण को स्थगित करने के अनुरोध पर सहानुभूतिपूर्ण विचार करने का अनुरोध किया।

उपराज्यपाल ने शीघ्र ही सहानुभूतिपूर्ण विचार का आश्वासन दिया।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार की शिक्षा मंत्री श्रीमती आतिशी का अपने विभाग के अधिकारियों के साथ बेपरवाह और टकरावपूर्ण कार्य करने के कारण हाल ही में शिक्षकों का बड़े पैमाने पर स्थानांतरण हुआ, क्योंकि वह यह सवाल उठाती रहीं कि शिक्षक दशकों तक एक ही स्कूल में क्यों काम करते रहते हैं।

सचदेवा ने कहा कि आतिशी की टकरावपूर्ण नीति और सेवा नियम और विनियम, जो कहते हैं कि शिक्षकों सहित हर सरकारी कर्मचारी का 3 साल बाद स्थानांतरण होना चाहिए, ने अधिकारियों को स्थानांतरण का आदेश देने के लिए मजबूर किया।

सचदेवा ने शिक्षा मंत्री आतिशी से शिक्षकों को गुमराह करना बंद करने और अगर वह वास्तव में उनके हित में काम करना चाहती हैं तो पहले सेवा नियमों और विनियमों में बदलाव करने का आह्वान किया है।