सोमनाथ भारती पर बिफरी भाजपा

in #delhi2 months ago

Screenshot_2024-03-04-20-42-10-80_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpg

नई दिल्ली 21 जुलाई : आम आदमी पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार सोमनाथ भारती द्वारा चुनाव को लेकर अदालत जाने पर भाजपा बुरी तरह से बिफर गई है। एक तरफ बांसुरी स्वराज इस मामले को हल्का बताते हुए दावा कर रही हैं कि ये अदालत में नहीं टिकेगा, तो वही दूसरी तरफ दिल्ली प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर इसके लिए भारती को कोस रहे हैं। कपूर का कहना है किक किसी भी चुनाव के बाद हारे हुऐ प्रत्याशी को कानूनी रूप से असंतुष्ट होने पर चुनाव नतीजे को न्यायलय में चुनौती देने की छूट है पर चुनाव नतीजे को चुनौती देते हुए चुनाव आयोग की निष्पक्षता को चुनौती देने का कोई अधिकार नही है।

कपूर का कहना है कि एक अधिवक्ता सोमनाथ भारती द्वारा चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े करना अक्षम्य अपराध है और उन्हे यह नही भूलना चाहिए कि लोकसभा चुनाव में वह केवल अपने विधानसभा क्षेत्र में ही नही हारे बल्कि अपने सभी बड़े सहयोगियों जैसे सौरभ भारद्वाज एवं दुर्गेश पाठक के क्षेत्रों में भी बुरी तरह हारे हैं और खुद मुख्य मंत्री की नई दिल्ली विधानसभा में बाल बाल बचे हैं।

कपूर ने कहा है कि जहाँ तक चुनाव खर्च आकाऊंट के हिसाब की बात है तो बेहतर होता की न्यायलय जाने से पहले अपने सी.ए. साथी राघव चढडा से खर्च नियम समझ कर चैक कर लेते।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि सोमनाथ भारती पूरी तरह हताश हैं, वह विधानसभा टिकट पाने की उम्मीद भी खो चुके हैं और पोलिंग ऐजेंट के पास बाँसुरी स्वराज के पैमफलेट होने और सीनियर सिटीजन ग्रह वोटिंग जैसे मुद्दों पर बचकानी आपत्तियाँ उठाकर केवल खुद को राजनीतिक रूप से प्रासंगिक बनाये रखने के लिए न्यायलय गये हैं।

उनका कहना है कि भारती कितनी भी कोशिश कर लें पर उनका केस न्यायलय में दो तीन तारिक में ही खारिज हो जायेगा।