बिजली बिल में बढ़ोतरी के खिलाफ विजेंद्र ने दिया धरना

in #delhi2 months ago

Screenshot_2024-07-16-07-19-08-26_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpg

16 जुलाई, नई दिल्ली: दिल्ली सरकार द्वारा बिजली की पावर परचेज अडजस्टमेंट चार्ज मे ज़बरदस्त वृद्धि के विरोध मे भाजपा दिल्ली प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व मे भाजपा उतर पश्चिम जिला के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बवाना में टीपीडीडीएल के दफ्तर के बाहर धरना व विरोध प्रदर्शन किया।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष सत्य नारायण गौतम,बवाना के पूर्व विधायक वेद प्रकाश,भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष विनोद सहरावत व निगम पार्षद व अन्य भाजपा नेता उपस्थित रहे।प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार की बिजली कम्पनियों के साथ साँठ गाँठ है। बिजली कम्पनियों को फ़ायदा पहुँचाकर करोड़ों रूपये के लेन देन में केजरीवाल सरकार शामिल है।इसके बदले में बिजली कम्पनियाँ दिल्ली की आम जनता को लूट रही हैं।
गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार,पीपीएसी,कई शुल्क, पेंशन सरचार्ज,फिक्सड चार्ज के नाम पर बिजली की क़ीमतों में लगातार वृद्धि कर रही है।

गुप्ता ने कहा कि भ्रष्टाचार का पर्याय बन चुकी केजरीवाल सरकार घोटालों के नित नए कीर्तिमान बना रही है।
गुप्ता ने कहा कि शराब घोटाले में जहां एक ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में बंद है और अपनी जमानत की जुगत के लिए जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे से महंगे से महंगे वकीलों की सेवाएं ले रहे हैं। जो पैसा दिल्ली की समस्याएं दूर करने के साथ साथ जनता को सुविधाओं देने में खर्च होना था वो सब वकीलों, कोर्ट, कचहरियों और शीशमहल में अवैध रूप से खर्च हो रहा है।

गुप्ता ने कहा कि इतना ही नहीं दिल्ली में समस्यायों के अंबार लगे हैं। पेयजल संकट से तो जनता अभी जूझ ही रही है कि इस बीच लोगों को बारिश के पानी के भराव और दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में जाम की समस्या का सामना करना पड़ा। उधर दिल्ली सरकार की लापरवाही से मुनक नहर का बैराज टूट जाने से बवाना जे जे कॉलोनी के कई ब्लॉक्स तीन तीन फिट पानी भर गया।
गुप्ता ने कहा कि एक ओर दिल्ली जल बोर्ड पर 72 हजार करोड़ के कर्जे में है तो बस खरीद घोटाले से डीटीसी की हालत जर्जर हो चुकी है। साथ ही दिल्ली सरकार के वित्त पोषित कॉलेज भी बंद होने के कगार पर हैं।

गुप्ता ने केजरीवाल के इस्तीफा की माँग करते कहा कि दिल्ली के पंगु होते प्रशासन को नया जीवनदान मिलेगा और जनता को समस्यायों से मुक्ति मिलेगी।

Sort:  

केजरीवाल