डेंगू के आंकड़ों पर भाजपा ने आप को घेरा

in #delhi3 months ago

Screenshot_2024-04-03-11-20-14-76_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg

नई दिल्ली 3 जुलाई: दिल्ली में बारिश क्या आई, सरकार के लिए मुसीबतों का पिटारा साथ ले आई। अभी तो दिल्ली सरकार जल भराव को लेकर ही कोई अच्छा बहाना नहीं ढूंढ पाई थी कि डेंगू ने पैर पसार दिया। इसे लेकर मेयर ने जागरुकता अभियान शुरू किया तो दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय द्वारा डेंगू जागरूकता अभियान शुरू करना स्वागत योग्य है लेकिन 2023 का अनुभव बताता है कि एमसीडी दिल्ली में डेंगू के प्रसार को नियंत्रित करने में विफल रही।

उनका कहना है कि व्यक्तिगत परिवार या समूह आवास सोसायटी अपने आवासीय क्षेत्र में जलभराव या मच्छरों के प्रजनन को रोकने का काम कर सकते हैं लेकिन खुले क्षेत्रों में जलभराव या मच्छरों के प्रजनन को रोकना एमसीडी का कर्तव्य है।

कपूर्बके अनुसार एमसीडी खुले क्षेत्रों में जलभराव या मच्छरों के प्रजनन को रोकने में विफल रही, जिससे 2023 में डेंगू के मामलों में असामान्य वृद्धि हुई।

भाजपा प्रावक्ता के अनुसार 2023 में डेंगू के प्रसार को रोकने में एमसीडी की विफलता इतनी गंभीर थी कि उसने डेंगू मामलों और मौतों का डाटा जारी करना बंद कर दिया है और लोग महसूस करते हैं कि अगर एमसीडी डेंगू डाटा जारी करना शुरू नहीं करती है तो इसका मतलब होगा कि यह फिर से डेंगू के प्रसार को रोकने में अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल हो रही है।