दिल्ली की 80 फ़ीसदी सड़कें हो चुकी हैं खराब : विजेंद्र

in #delhi26 days ago

Screenshot_2024-03-19-18-29-01-35_680d03679600f7af0b4c700c6b270fe7.jpg

नई दिल्ली, 21 अगस्त ; दिल्ली की सड़कों की खराब हालत को लेकर विपक्ष ने एक बार फिर केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी से कड़े सवाल पूछे हैं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने पीडब्लूडी मंत्री आतिशी को मुख्यमंत्री केजरीवाल के उस वादे की याद दिलाई है, जिसमें उन्होंने दिल्ली की जनता से वादा किया था कि वह दिल्ली की सड़कों को लंदन, पेरिस और सिंगापुर जैसा बनवा देंगे। गुप्ता ने कहा कि लंदन जैसी सड़कें बनवाना तो दूर, दिल्ली की सड़कें इस लायक भी नहीं रहीं कि वाहन चालक इन पर अपना वाहन दौड़ा सकें। मानसून की बारिश में दिल्ली की 80 फ़ीसदी सड़कें टूट गई हैं और आए दिन वाहन चालक इन पर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि दिल्ली सरकार और नगर निगम ने न तो सड़कों की मरम्मत की है और न ही किसी क्षेत्र में नई सड़क बनाई है। इससे यही लगता है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को न तो दिल्ली के विकास की चिंता है और न ही दिल्ली वासियों को हो रही परेशानी से उन्हें कोई सरोकार है।
गुप्ता ने पिछले साल एक एजेंसी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि इस रिपोर्ट में दिल्ली की 80 फीसदी सड़कों की हालत खराब होने की बात कही गई थी। गुप्ता ने कहा कि दिल्ली की 1400 किलोमीटर लंबी सड़कें लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आती हैं, लेकिन पीडब्ल्यूडी न तो इनकी मरम्मत करवा रहा है और न ही कोई नई सड़क बनवा रहा है। इस विभाग की मंत्री आतिशी से नेता प्रतिपक्ष ने जल्दी से जल्दी इन सड़कों की भरम्मत करवाने की मांग की है।