दिल्ली में डेंगू से हुई पहली मौत

in #delhi3 days ago

Screenshot_2024-09-16-12-22-41-23_680d03679600f7af0b4c700c6b270fe7.jpg

नई दिल्ली 15 सितम्बर : अच्छी बारिश के बाद अब राजधानी दिल्ली में मच्छर जनित बीमारियों का प्रकोप भी शुरू हो गया है। दिल्ली सरकार के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में बीते शुक्रवार को डेंगू से एक मरीज की मौत की मौत हो गई। सरकारी आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष डेंगू से होने वाली यह पहली मौत है। इसपर भाजपा ने आम आदमी पार्टी को घेरना शुरू कर दिया है।
दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि दिल्ली भाजपा के साथ ही दिल्ली नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष सरदार राजा इकबाल सिंह लगातार दिल्ली में मच्छर जनित बीमारीयों डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया के दिल्ली में बढ़ते प्रकोप की ओर महापौर डा. शैली ओबरॉय का ध्यान आकृष्ट कर मच्छर रोधी अभियान में तेज़ी लाने की मांग करते रहे हैं पर महापौर के कान पर जूं नही रेंगी।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि यह खेदपूर्ण है कि बढ़ती बारिश, जलजमाव एवं गंदगी के बावजूद महापौर ने मच्छर रोधी अभियान पर बिल्कुल ध्यान नही दिया, सिर्फ बयानबाजी की और उसके कारण दिल्ली की स्थिती पूरी तरह बिगड़ गई है और आज डेंगू मलेरिया दिल्ली में पैर पसार रहे हैं।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि डेंगू से शुक्रवार को इस वर्ष दिल्ली में पहली मौत लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में हुई और इसने दिल्ली वालों को बेचैन कर दिया है।

उनका कहना है कि इस मौत के लिए दिल्ली नगर निगम की लापरवाही जिम्मेदार है, महापौर डा. शैली ओबरॉय आगे आयें डेंगू मौत की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा दें।