हिमाचल से मिला पानी तो फिर किल्लत क्यों ?

in #delhi3 months ago

Screenshot_2024-06-06-16-37-09-54_680d03679600f7af0b4c700c6b270fe7.jpg

6 जून, नई दिल्ली : चुनावी घमासान खत्म होते ही दिल्ली की राजनीति एक बार फिर बिजली पानी पर आ गई है। दिल्ली सरकार ने पानी की किल्लत पर अपनी पीठ ठोंकते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश से अतिरिक्त जल की व्यवस्था हो गई है तो दिल्ली प्रदेश भाजपा ने इसी को मुद्दा बना लिया।
दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश से मिले अतिरिक्त पानी का हम स्वागत करते हैं, इसी के साथ दिल्ली जलबोर्ड यमुना से भी रोज़ 135 से 155 एम.जी.डी. पानी अतिरिक्त उठा रहा है। इतना अतिरिक्त पानी होने पर भी केजरीवाल सरकार खासकर जल मंत्री आतिशी की लापरवाही के चलते दिल्ली में पानी की किल्लत है।
कपूर ने कहा कि हम मंत्री सौरभ भारद्वाज एवं आतिशी से पूछते हैं की जब इतना अतिरिक्त जल है तो किल्लत क्यों है। उनका कहना है कि असल में आतिशी की लापरवाही के चलते दिल्ली में वजीराबाद, हैदरपुर, सोनिया विहार सहित हर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में गाद भरी है और पानी स्टोरेज की जगह नही, नतीज़ा पानी बेकार आगे यमुना में बह कर हरियाणा एवं यू.पी. चला जाता है। साथ ही केजरीवाल सरकार पानी का सप्लाई लीकेज लौस एवं चोरी रोकने में भी विफल रही है जिस सब के कारण है जल संकट।

Sort:  

पानी री पानी