राहुल के बयान को दिल्ली भाजपा ने बताया साजिश

in #delhi8 days ago (edited)

Screenshot_2024-04-12-17-55-00-87_680d03679600f7af0b4c700c6b270fe7.jpg

नई दिल्ली 11 सितम्बर : राहुल गांधी के बयान ने देश की राजनीति को फिर से बहस का एक मुद्दा दे दिया है। राहुल के बयान को अपनी तरह से कोस कर हर छोटा बड़ा भाजपाई खुद को बड़े से बड़ा वक्त और देशभक्त कहलवाने की होड़ में लग गया है। ऐसे में प्रदेश कार्यालय भला कैसे पीछे रहता। प्रदेश की तरफ से अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, सांसद योगेंद्र चंदोलिया और कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली ने मोर्चा संभाला।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जब जब विदेश जाते हैं तब तब देश को शर्मसार करने वाले ब्यान देते रहे हैं। 1947 से आज तक भारत के सभी विपक्षी नेताओं ने राजनीतिक एवं विदेश नीति मर्यादा का पालन किया है परंतु राहुल गांधी ऐसे पहले नेता प्रतिपक्ष हैं जो विदेशी मीडिया के सामने भारत के आंतरिक विषयों पर विवादित बयानबाजी करते हैं। उन्होंने कहा कि अमरीका मैं बैठकर भारतीय सिखों में असुरक्षा के भाव की बात करना हो या आराक्षण खत्म करने से जुड़ी टिप्पणी हो यह पूरी विवादित बातें हैं।

सचदेवा ने कहा कि सिख बहादुर होते हैं और भारत उनका अपना देश है जिसकी सुरक्षा के लिए पिछले 500 सालों में उन्होने अनेक लड़ाई मुगलों से, अंग्रेजों से एवं पाकिस्तान चीन से लड़ी हैं, ऐसे बहादुर सिखों के भारत में असुरक्षित होने का प्रश्न ही नही उठता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एवं राहुल गांधी ने पूरा लोकसभा चुनाव संविधान एवं आरक्षण को मुद्दा बना कर लड़ा पर चुनाव के 100 दिन के अंदर ही आरक्षण खत्म करने को लेकर उनकी टिप्पणी उनके आरक्षण पर काले मन की पोल खोल गई है। आरक्षण बाबा साहब अम्बेडकर के संविधान की देन है और कांग्रेस को ना कल बाबा साहब का सम्मान था ना आज है।

सांसद योगेन्द्र चंदोलिया एवं भाजपा नेता अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि विदेशी भूमी पर बैठ कर एक ही साक्षात्कार में अनुसूचित जाति एवं सिखों को लेकर राहुल गांधी की टिप्पणीयां उनकी सोची समझी साजिश लगती है पर ऐसा करके उन्होने अनुसूचित जातिजनों एवं सिखों दोनों वर्गों का विश्वास खो दिया है।