आप के बिजनेश ब्लास्टर्स पर भाजपा के 4 सवाल

in #delhi4 days ago

Screenshot_2024-09-15-08-04-33-44_680d03679600f7af0b4c700c6b270fe7.jpg

नई दिल्ली 14 सितंबर : विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही आम आदमी पार्टी अपनी शैक्षिक योजनाओं को फिर से चलाने की कोशिश कर रही है, जिनमें से एक हिस्सा बिजनेस ब्लास्टर्स योजना है। दिल्ली प्रदेश भाजपा इस पर सवाल उठा रही है।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि हम मंत्री आतिशी को बिजनेस ब्लास्टर्स योजना की प्रशंसा करते हुए देखते हैं, जबकि जमीनी हकीकत यह है कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में सीनियर सेकेंडरी स्तर पर बिजनेस ब्लास्टर्स योजना अपनाने वाले 1% छात्र भी इसे करियर नहीं बना पाए हैं।

उनका कहना है कि मंत्री हर साल करोड़ों रुपये की बीज धनराशि का हवाला देती हैं, लेकिन इन छात्रों तक यह राशि वास्तव में नहीं पहुंच पाती। बहुत कम छात्र इसे चुनते हैं और उन्हें प्रति छात्र मुश्किल से कुछ हजार रुपये ही दिए जाते हैं, जिससे धनराशि निष्क्रिय हो जाती है।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने मंत्री आतिशी से दिल्लीवासियों को यह बताने को कहा है:

  1. बिजनेस ब्लास्टर्स योजना के तहत छात्रों को वास्तव में कितनी धनराशि वितरित की गई है?

  2. कितने छात्रों को राज्य सरकार के विश्वविद्यालयों में उच्च शिक्षा में आरक्षित प्रवेश का लाभ मिला है?

  3. दिल्ली सरकार के स्कूलों में कक्षा XI और XII में वास्तव में कितने छात्र बिजनेस ब्लास्टर्स योजना का लाभ उठा रहे हैं?

  4. दिल्ली सरकार के स्कूलों से कक्षा XII पास करने वाले कितने छात्रों ने वास्तव में बिजनेस ब्लास्टर्स योजना परियोजना को अपने करियर के रूप में अपनाया है?

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि यदि मंत्री आतिशी हमारे 4 सवालों का जवाब नहीं देतीं, तो इसका मतलब यह होगा कि बिजनेस ब्लास्टर्स योजना केवल एक दिखावा और छवि निर्माण का प्रयोग है।