अब आप के अभियान गीत पर भाजपा को हुई आपत्ति

in #delhi5 months ago

Screenshot_2024-03-04-20-42-10-80_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpg

नई दिल्ली 28 अप्रैल : दिल्ली में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के चुनाव अभियान गीत पर आपत्ति जाहिर की है। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के नेता पीड़ित कार्ड खेलने में माहिर हैं, वे पहले कानूनों का उल्लंघन करते हैं और जब किसी अधिकारी या व्यक्ति द्वारा आपत्ति जताई जाती है तो वे पीड़ित कार्ड खेलना शुरू कर देते हैं।
कपूर ने कहा है कि कानून के अनुसार अभियान गीत या अभियान पुस्तिकाओं की सामग्री को सार्वजनिक लॉन्च से पहले मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिल्ली द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए। दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि आम आदमी पार्टी ने 25 अप्रैल 2024 को अपने अभियान की मंजूरी के लिए आवेदन किया और उसी दिन दोपहर को मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिल्ली की पूर्व अनुमति के बिना अपना चुनाव अभियान गीत लॉन्च कर दिया।
कपूर की माने तो जब दिल्ली सीईओ के नामित अधिकारी ने आप अभियान गीत के बोलों की जांच की तो चुनाव आयोग के विज्ञापन कोड के उल्लंघन का हवाला देते हुए इस पर आपत्ति जताई और उन्हें सामग्री को संशोधित करने का निर्देश दिया, तब हमेशा की तरह आप नेता आतिशी ने भारत के चुनाव आयोग पर तीखा हमला किया।
उन्होंने कहा कि अजीब बात यह है कि दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय द्वारा आपत्ति जताई गई थी, लेकिन आप नेता ने आपत्ति के लिए भारत के चुनाव आयोग पर दुर्भावनापूर्वक हमला किया। दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि दिल्ली के लोग आतिशी से जानना चाहते हैं कि उनकी पार्टी ने सी.ई.ओ. दिल्ली की पूर्व मंजूरी के बिना सार्वजनिक रूप से अभियान गीत क्यों लॉन्च किया था ?