संजय राउत का बड़ा खुलासा! बताया गुवाहाटी में रुके शिवसेना के बागी विधायकों ने दिया था एक प्रस्ताव

in #delhi2 years ago

pic.jpg

रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चक्रधरनगर क्षेत्र के ग्राम तिलगा घाट में ट्रक ड्राइवर की हत्या मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को पकड़ा है। तीनों मूलतः झारखंड के रहने वाले हैं। वारदात में शामिल एक आरोपित फरार है, उसने झारखंड से हथियार की व्यवस्था की थी।आरोपितों के अनुसार ट्रक में लोड आयरन गोली को लूटने में असफल होने पर उन्होंने ट्रक चालक की हत्या करने की ।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले ने नियंत्रण कक्ष में घटनाक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बताया किट्रक चालक ़संतोष कुमार दुबे (55) निवासी मुजैना सारण (बिहार) ट्रांसपोर्टर महेश शर्मा की वाहन क्रमांक सीजी 13 एल 4422 को एक सप्ताह पहले लिया था। गाड़ी जामगांव एमएससी फैक्ट्री से आयरल गोली बीएस पूंजीपथरा तराईमाल परिवहन में लगी थी। 20 जून को संतोष दुबे का शव पुलिस ने बरामद किया। पुलिस अधिकारियों को घटना स्थल से कोई विशेष साक्ष्य नहीं मिला। लेकिन कड़ी से कड़ी मिलाते हुए पुलिस आरोपितों तक पहुंची।

पुलिस ने बताया कि वारदात में शामिल खुर्शीद आलम, मो नदीम अंसारी उर्फ टिंकू और सद्दाम उर्फ लड्डू को हिरासत में लिया गया। वारदात का सूत्रधार नदीम अंसारी उर्फ टिंकू है। वह सद्दाम उर्फ लड्डू के साथ रायगढ़ में रहकर ट्रक-ट्रेलर चलाता था। नदीम ने पहले सद्दाम के विश्वास में लिया फिर अपने गांव के खुर्शीद आलम से संपर्क कर लूट की योजना बनाई। दोनों स्थानीय फैक्ट्री में आयरन गोली परिवहन करते थे। उनको लगता था कि आयरन गोली लूटकर आसानी से बेच सकते हैं। इसके लिए उसने खुर्शीद को झारखंड से कट्टा खरीदकर रायगढ़ लाने कहा और दोनों ने खुर्शीद के मोबाइल पर 15-15 हजार रुपये ट्रांसफर किए। 15 जून को खुर्शीद रायगढ़ आया और दोनों के साथ गोरखा में किराए के मकान में रूका। उनकी पहचान बिहार निवासी एक ट्रक ड्राइवर से थी। वह रायगढ़ में पहले गाड़ी चलाता था। उससे 30-40 टन आयरन गोली बेचने के संबंध में चर्चा की। इसके बाद ट्रक चालक के माध्यम से 20 जून को रायगढ़ के एक व्यापारी से संपर्क किया, लेकिन व्यापारी ने उसे भागा दिया। इसके बाद भी आरोपित लूट की योजना में अडिग रहे। उन्होंने शहर के पास संतोष कुमार दुबे को ट्रक के साथ अकेला देखा, वह शराब के नशे में था और ट्रक चालू नहीं कर पा रहा था । ऐसे में ट्रक चालू करने की बात कहकर तीनों ट्रक में चढ़े और ट्रक को चालू कर तिलगा भगोरा होते तिलगा घाट पहुंचे । यहां संतोष दुबे से मारपीट कर गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। आरोपितों की निशानदेही पर कपड़े, एक धारधार हथियार, दो कट्ठा तीन कारतूस जब्त किया गया। वारदात का पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक किरण गुप्ता, उप निरीक्षक दिनेश बोहिदार प्रधान आरक्षक सतीश पाठक, लोमेश राजपूत, हेम प्रकाश सोन, आरक्षक बि-ू सिंह ठाकुर, चंद्र कुमार बंजारे, संदीप मिश्रा, सुशील यादव, डोमन सिदार, शैलेंद्र पैकरा, विक्रम कुजूर, श्वेत बारीक की अहम भूमिका रही है । गिरफ्तार आरोपितों पर हत्या, अपराधिक षड्यंत्र तथा आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही कर रिमांड पर जेल भेजा गया है ।