मुंबई: कुर्ला में 4 मंजिला इमारत ढही, 11 की मौत, 23 लोगों को बाहर निकाला गया

in #delhi2 years ago

dad5dc4a4fed399c10e3475e75f1738294a02.jpg

मुंबई के कुर्ला इलाके में सोमवार देर रात 4 मंजिला आवासीय इमारत ढहने से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 अन्य लोगों को बाहर निकाला जा चुका है.ये सभी उस इमारत के मलबे में दबे हुए थे. राहत और बचाव कार्य जारी है. मौके पर प्रशासन के अधिकारी, पुलिस अधिकारी समेत अन्‍य मौजूद हैं. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कुर्ला की नाइक नगर सोसायटी में स्थित आवासीय इमारत का एक 'विंग' सोमवार देर रात ढह गया था. उसके नजदीक स्थित दूसरे 'विंग' के गिरने की आशंका भी बनी हुई है.

बृहन्मुंबई महानगर निगम (बीएमसी) के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने बताया कि मामूली रूप से घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि घटनास्‍थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 23 लोगों को बचा लिया गया है. घायलों को घाटकोपर तथा सायन के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. चहल ने कहा, मैंने दमकल विभाग और एनडीआरएफ से सावधानी से (खोज एवं बचाव) अभियान चलाने का आह्वान किया है, क्योंकि मलबे के नीचे अब भी कुछ और जिंदा लोग हो सकते हैं.

अतिरिक्त नगर आयुक्त अश्विनी भिड़े ने 'पीटीआई-भाषा को बताया कि बृहन्मुंबई महानगर निगम (बीएमसी) ने मुंबई नगर निगम अधिनियम के प्रावधानों के तहत 2013 से कई बार इस इमारत की मरम्मत कराने के लिए फिर उसे खाली करने और गिराने के लिए नोटिस जारी किए थे एनडीआरएफ के कमांडेंट अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि उनके दो दल खोज एवं बचाव कार्य में जुटे हैं. नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि ढह गए विंग के नजदीक स्थित एक अन्य 'विंग' के गिरने की आशंका भी बनी हुई है और वहां से लोगों को निकाल लिया गया है.

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my news.🙏🏻🙏🏻