Delhi:- बाहरी जिला मंगोल पूरी पुलिस की बड़ी कामयाबी कुख्यात आरोपी को महज 4 घंटे के भीतर किया गिरफ्तार !

in #delhi2 months ago

IMG-20240702-WA0002.jpg

राजधानी दिल्ली में लगातार अपराध का ग्राफ बड़ता जा रहा है दिन रात दिल्ली पुलिस अपराधियो पर लगाम कस रही है इसके बावजूद अपराधी अपराध करने से नही चूक रहे ऐसा ही ताजा मामला सामने आया है .....

IMG-20240702-WA0003.jpg

30 जून 2024 को ई-ब्लॉक मंगोल पुरी से मोटरसाइकिल सवार द्वारा सोने की चेन छीनने की शिकायत पुलिस स्टेशन मंगोल पुरी में प्राप्त हुई थी। इस संबंध में पुलिस स्टेशन मंगोल पुरी में एफआईआर संख्या 653/2024 यू/एस 356/379 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था।

झपटमार को पकड़ने के लिए, ACP सुल्तान पुरी की समग्र देखरेख में SHO मंगोल पुरी के नेतृत्व में ASI ओम प्रकाश, HC अजय सिंह, CT. चमन और CT. विकास की एक समर्पित टीम गठित की गई थी।

जांच के दौरान, टीम ने विभिन्न 30-35 सीसीटीवी कैमरा फुटेज का विश्लेषण किया। आरोपियों की पहचान करने के लिए स्थानीय जानकारी भी जुटाई गई। साथ ही, टीम को विजय विहार इलाके में आरोपियों के ठिकानों के बारे में एक गुप्त सूचना मिली। सूचना मिलने पर टीम ने विजय विहार के फेस-2 स्थित गली नंबर 5 के पास जाल बिछाया और मुखबिर की निशानदेही पर आरोपी को धर दबोचा। उसकी तलाशी में छीनी गई सोने की चेन बरामद की गई। वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल (बिना नंबर प्लेट) भी बरामद की गई। जांच करने पर पता चला कि आरोपी पहले भी 90 से ज्यादा आपराधिक मामलों में शामिल रहा है, जैसे डकैती, स्नैचिंग, आर्म्स एक्ट, एक्साइज एक्ट और हत्या के प्रयास आदि। वारदात के 04 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और उससे सभी सामान जब्त कर लिया गया। लगातार पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह नशे का आदी है और नशे की लत को पूरा करने और आलीशान जिंदगी जीने के लिए उसने अपराध करना शुरू कर दिया।

मामले की आगे की जांच जारी है।