Delhi:- बाहरी जिला थाना सुलतान पूरी पुलिस टीम ने 2 चोरों को गिरफ़्तार किया !

in #delhi3 months ago

IMG-20240621-WA0000.jpg

राजधानी दिल्ली के सुल्तान पूरी इलाके दिनाक..
15 जून 2024 को ई-3 ब्लॉक, सुल्तानपुरी, दिल्ली से रात में गैस सिलेंडर चोरी की घटना की सूचना मिली थी। इसके अलावा, पुलिस स्टेशन सुल्तान पुरी में ई-एफआईआर संख्या 63426/24 यू/एस 457/380 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया।

टीम का गठन और पूछताछ:

मामले को सुलझाने के लिए, एसीपी/सुल्तानपुरी की कड़ी निगरानी में एसएचओ/सुल्तान पुरी के नेतृत्व में एचसी अजय, एचसी हरपाल और सीटी राम चंद्र की एक समर्पित टीम गठित की गई।

जांच के दौरान, टीम ने घटनास्थल के पास चोरी करने और भागने के मार्ग से प्राप्त विभिन्न सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण किया। चोरों की तस्वीरें प्राप्त की गईं और संदिग्धों की पहचान की गई। टीम ने कई छापे मारे। साथ ही, स्थानीय जानकारी भी जुटाई गई। बाद में, दिल्ली के सुल्तानपुरी में मदर डायरी के पास डी-2 पार्क के इलाके में आरोपियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली। डी-2 पार्क, मदर डायरी के पास, सुल्तानपुरी, दिल्ली के इलाके में छापेमारी की गई और टीम ने आरोपी सूरज को पकड़ने में सफलता हासिल की। ​​उसकी निशानदेही पर एक मोबाइल फोन बरामद किया गया, जिसका आईएमईआई नंबर चेक करने पर पता चला कि यह पीएस सुल्तानपुरी से ई-एफआईआर में चोरी हुआ था और सार्वजनिक शौचालय ई-ब्लॉक सुल्तानपुरी से एक गैस सिलेंडर बरामद किया गया।

इसके अलावा, आरोपी सूरज ने खुलासा किया कि उसका सहयोगी ई-6 ब्लॉक सुल्तानपुरी दिल्ली के इलाके में रहता है। ई-6 ब्लॉक सुल्तानपुरी, दिल्ली के इलाके में एक और छापेमारी की गई और टीम ने एक अन्य आरोपी नरेश को पकड़ने में सफलता हासिल की। ​​उसकी निशानदेही पर 01 चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया गया। मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और सभी बरामदगी जब्त कर ली गई।

बरामदगी:

  1. 02 चोरी के मोबाइल फोन

  2. 01 चोरी का गैस सिलेंडर

मामले की आगे की जांच जारी है।