Delhi: थाना सुलतान पूरी पुलिस की बड़ी कामयाबी किराने की दुकान में हुई डकैती मामले में 8 आरोपी गिरफतार |

in #delhi8 months ago

IMG-20240117-WA0005.jpg

राजधानी दिल्ली में अपराध लगातार पड़ता जा रहा है आए दिन अपराधी अपराध करने से नही चूकते पुलिस की कड़ी मेहनत के बावजूद अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है अपराधी अपराध करने का क्या कारण है आखिर अपराधियों के अंदर डर क्यों नहीं है इसकी एक वजह यह भी हो सकती है आज कल हर व्यक्ति के सपने रहते है की उनके पास मेहगे मोबाइल अच्छी गाड़ी और ऐसे बहुत सी जरूरत जो किसी के पास न हो लेकिन यह सब एक मिडल क्लास व्यक्ति को प्राप्त नहीं हो सकता इसका कारण है कम पड़े लिखे होने के कारण वह अच्छा पैसा नही कमा पाते है यही कारण वह अपराध करने का कारण बनते है ।
इसी के चलते थाना सुलतान पूरी एरिया में कुछ लडको ने महज अपने दोस्त का जन्म दिन मनाने के लिए एक किराने की दुकान में डकैती कर अपना भविष्य खराब कर लिया

यह जरूरी नहीं की हम अपनी खुइसो को पूरा करने के अपराध का रास्ता चुने हमे अपने सपने पूरे करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होती है अपराध आपकी जिंदगी खराब करता है ।।

IMG-20240117-WA0006.jpg

इसी के चलते.....

बाहरी जिला थाना सुलतान पूरी पुलिस अपराध की संवेदनशीलता और प्रकृति को ध्यान में रखते हुए, मामले को जल्द से जल्द सुलझाने और आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष कार्य के साथ ASI राजबीर, HC हरपाल, HC सेवा राम, कांस्टेबल राम चंदर और पी
थाना सुल्तान पुरी के कांस्टेबल संदीप की एक टीम का गठन किया गया था।

जांच के दौरान घटना या अपराधियों के संबंध में उपयोगी जानकारी विकसित करने के लिए कई सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया है। घटनाओं का सुराग लगाने के लिए गुप्त मुखबिरों को भी सक्रिय कर दिया गया। स्थानीय और तकनीकी खुफिया जानकारी के आधार पर, टीम ने हमलावर की पहचान 5 आरोपियों और 3 सीसीएल के रूप में की। सभी आरोपी व्यक्तियों का पता लगाने के लिए ईमानदारी से प्रयास किए गए, सभी संभावित ठिकानों पर कई छापे मारे गए। गुप्त सूचना के आधार पर थाना सुल्तान पुरी के स्टाफ द्वारा 03 सीसीएल के साथ 05 मेजर को पकड़ा गया।

पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वे एक-दूसरे को जानते थे और गरीब परिवारों से हैं। वे सभी स्कूल छोड़ चुके हैं और लुम्पन तत्वों से प्रभावित हैं। इनमें से तीन नशे के आदी हैं। नशे की लत को पूरा करने के लिए उन्होंने यह अपराध किया। 21 साल का आरोपी रितिक उर्फ ​​निक्का सरगना है जो अन्य किशोरों का नेतृत्व कर रहा है। वह बॉलीवुड फिल्मों से प्रभावित हैं और उन्होंने बॉलीवुड फिल्म "स्पेशल 26" से एक समूह बनाने का विचार अपनाया। 10.01.2024 को, उन्होंने जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए डकैती की योजना बनाई और सुल्तान पुरी, दिल्ली में डकैती की। उन्होंने आगे अपने सह-अभियुक्तों बरुण, आज़ाद खान उर्फ ​​टकला, दूधा और सुच्चा के बारे में भी खुलासा किया। शेष सह-अभियुक्तों का पता लगाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है।
आगे की जांच जारी है.