Delhi: बाहरी जिला स्पेशल स्टाफ ने दो झपटमार को किया गिरफ्तार चोरी के 15 मामले सुलझे ||

in #delhi8 months ago

IMG-20240117-WA0004.jpg

दिल्ली बाहरी जिले में स्नैचिंग की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए बाहरी जिले के पुलिस उपायुक्त ने स्पेशल स्टाफ के साथ विशेष अभियान चलाया। जिसके परिणामस्वरूप, 09 मोबाइल फोन और 01 मोटर-साइकिल (जिसका उपयोग कई स्नैचिंग घटनाओं में किया गया था) की बरामदगी के साथ 02 स्नैचरों को गिरफ्तार किया गया।

CCTV के विश्लेषण के आधार पर, बाहरी जिले के स्पेशल स्टाफ को ऐसे स्नैचरों को पकड़ने और छीने गए/चोरी किए गए मोबाइल फोन को बरामद करने का काम सौंपा गया था। बाहरी जिले के पुलिस उपायुक्त के निर्देश पर इंस्पेक्टर रजनीश मान, प्रभारी स्पेशल स्टाफ/बाहरी जिले के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई जिसमें श्री की कड़ी निगरानी में SI संदीप, ASI कृष्ण, HC संदीप, अमन, सिकंदर और CT नवीन शामिल थे। . नरेन्द्र खत्री, एसीपी/ओपीएस/आउटर का गठन किया गया। टीम ने सावधानी पूर्वक छीने गए/लूटे गए/चोरी किए गए मोबाइल फोन का डेटा एकत्र किया और तकनीकी निगरानी रखी गई और गुप्त मुखबिरों को सक्रिय किया गया। टीम ने बदमाशों के संभावित ठिकानों पर कई छापे मारे और सक्रिय स्नैचरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। कड़े प्रयासों के बाद, टीम को यह जानकारी विकसित करने में सफलता मिली कि अमित कुमार उर्फ ​​अमन और शिवम उर्फ ​​अंग्रेज नाम के दो स्नैचर बाहरी जिले की कई स्नैचिंग घटनाओं में शामिल थे। दिनांक 14-01-2024 को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी व्यक्ति जलेबी चौक, सुल्तानपुरी, दिल्ली के पास शाम लगभग 06:30 बजे मोबाइल फोन बेचने आएंगे। टीम कार्रवाई में जुट गई और स्पेशल स्टाफ टीम द्वारा चलाए गए एक बड़े ऑपरेशन में आरोपी अमित कुमार उर्फ ​​अमन पुत्र स्व. छोटे लाल निवासी ओ-80, कृष्ण विहार, सुल्तानपुरी, दिल्ली। उम्र- 22 वर्ष और शिवम उर्फ ​​अंग्रेज पुत्र नरेश निवासी डी-28, शर्मा कॉलोनी, मुबारकपुर डबास, दिल्ली और डी- 318, मंगोलपुरी, दिल्ली उम्र 23 वर्ष को चोरी की मोटर साइकिल नंबर डीएल के साथ रंगे हाथ पकड़ा गया। -8CM-7404, यामाहा FZ काले रंग (कई स्नैचिंग मामलों में प्रयुक्त) को जलेबी चौक, सुल्तानपुरी, दिल्ली से बरामद किया गया और उनके कब्जे से छीने गए/चोरी किए गए 09 मोबाइल फोन बरामद किए गए।

जांच के दौरान पकड़े गए आरोपियों से लगातार पूछताछ की गई। अभियुक्तों ने खुलासा किया कि पहले वे आसपास के इलाके से मोटर साइकिल चुराते थे और ऐसी चोरी की मोटर साइकिल का इस्तेमाल मोबाइल फोन छीनने और चोरी करने में करते थे। इसके अलावा वे चोरी किए गए मोबाइल को आसपास के इलाके के कुछ मजदूर वर्ग के लोगों को बेच देते थे।

दोनों आरोपियों को कालंद्रा धारा- 41.1 (डी) सीआरपीसी, डीडी नंबर 09ए, दिनांक- 15.01.2024, थाना सुल्तानपुरी के तहत गिरफ्तार किया गया। आवश्यक कार्रवाई एवं आगे की जांच के लिए संबंधित थाने को सूचना दे दी गयी है.

रिपोर्ट..
तनवीर खान
Crime journalist
SNB NEWS
9136238595