Delhi: राजधानी दिल्ली थाना सुलतान पूरी टीम द्वारा 02 शातिर लुटेरे और स्नैचर गिरफ्तार किया ll

in #delhi2 months ago

IMG-20240730-WA0005.jpg

राजधानी दिल्ली में लगातार अपराध बढ़ता जा रहा है अपराधियो पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस लागतार दिन रात पेट्रोलियम कर रही है ऐसे में एक मामला सामने आया है थाना सुलतान पूरी पुलिस को 18 जुलाई 2024 को एक घटना की सूचना मिली कि लाल पट्टी वाली सफेद अपाचे आरटीआर मोटरसाइकिल पर दो सवार आए और पीछे बैठे सवार ने मंगल बाजार, सुल्तानपुरी से एक महिला की सोने की चेन छीन ली। जिसके संबंध में, थाना सुल्तानपुरी में एफआईआर संख्या 640/24 डीटी 18/7/24 यू/एस 304(2)/3(5) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

मामले को सुलझाने के लिए, इंस्पेक्टर दर्शन लाल, एसएचओ/सुल्तानपुरी के नेतृत्व में एचसी सेवा राम, एचसी किरण कुमार, एचसी सोमबीर और सीटी भूरे खान की एक समर्पित टीम का गठन किया गया, जिसका नेतृत्व श्री राजबीर मलिक, एसीपी/सुल्तानपुरी की करीबी निगरानी में किया गया।

जांच के दौरान, टीम ने चोरी करने के मार्ग से लेकर गंतव्य तक और वहां से फरार होने तक की घटनास्थल के पास के विभिन्न सीसीटीवी कैमरा फुटेज का विश्लेषण किया। चोरों की तस्वीरें प्राप्त की गईं और संदिग्धों की पहचान चांद @ राहुल @ काला और सूरज @ मोटा @ विनोद के रूप में हुई। साथ ही, स्थानीय जानकारी भी विकसित की जा रही थी। बाद में, पुलिस बूथ के पास डी-ब्लॉक पार्क के क्षेत्र में आरोपियों के छिपने के बारे में गुप्त सूचना प्राप्त हुई। इसके अलावा, टीम ने पुलिस बूथ के पास डी-ब्लॉक पार्क के क्षेत्र में छापेमारी की और एक आरोपी चांद @ राहुल @ काला को पकड़ने में सफलता प्राप्त की। उसकी व्यक्तिगत तलाशी में 01 मोबाइल फोन बिना सिम कार्ड के जिसे IMEI नंबर का उपयोग करके चेक किया गया था, ई-एफआईआर संख्या 80052735/24 पीएस सुल्तानपुरी दिल्ली के अनुसार चोरी पाया गया डीएल 4 एसडीई 6261 जो ज़िपनेट के माध्यम से जांच करने पर एफआईआर संख्या 18228/24 दिनांक 25/06/24, पीएस नजफगढ़ के अनुसार चोरी का पाया गया। इसके अलावा, आरोपी चांद की निशानदेही पर उसके साथी सूरज@मोटा@विनोद को लाल क्वार्टर विजय विहार, दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। उसकी निजी तलाशी लेने पर उसकी जेब से बिना सिम कार्ड वाला 01 मोबाइल फोन ओप्पो मिला, जिसकी आईएमईआई संख्या की जांच करने पर पता चला कि वह भी पीएस सुल्तानपुरी से ई-एफआईआर संख्या 80052735/24 पीएस सुल्तानपुरी दिल्ली के अनुसार चोरी का था। और उसने यह भी कबूल किया कि उसने सोने की चेन एक राहगीर को 10,000/- रुपये में बेची थी। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और बरामदगी जब्त कर ली गई। लगातार पूछताछ करने पर उन्होंने खुलासा किया कि वे ड्रग्स की अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए अपराध करते थे।

                   बरामदगी

1.02 छीने गए मोबाइल फोन
2.01 अपराध में इस्तेमाल की गई चोरी की मोटरसाइकिल
आगे की जांच जारी है और दोनों आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। चेन बरामदगी के लिए दोनों आरोपियों को एक दिन के पीसी रिमांड पर लिया गया है। संबंधित पुलिस अधीक्षक को भी चोरी की घटनाओं के बारे में सूचित कर दिया गया है।