Delhi: थाना मंगोल पूरी चार मोबाइल फोन के साथ दो लुटेरे गिरफ्तार ||

in #delhi8 months ago

IMG-20240117-WA0003.jpg

राजधानी दिल्ली में आए दिन अपराध बढ़ता जा रहा है जब की दिल्ली पुलिस के जवान दिन रात अपराध को कम करने के लिए मेहनत कर रही इसी के चलते एक मामला थाना मंगोल पूरी के सामने आया.......

दिल्ली बाहरी जिला कैंप शकूर बस्ती पश्चिम विहार ईस्ट मेट्रो स्टेशन के पास कॉलर बोल रहा है के उनको 2 लड़के पकड़ रखे हैं जो चोरी का फोन लेकर भाग रहे जिनके पास 4 फोन है या 1 चाकू है या उनके पिचे 10-12 लोग भाग रहे थे”। उक्त पीसीआर कॉल डीडी नंबर 79-ए दिनांक 13.01.2024 के जरिए दर्ज की गई और एसआई मोहित राठी को सौंपी गई, जो सीटी के साथ मौके पर पहुंचे। आनंद नंबर 1643/ओडी, जहां एचसी समुंदर नंबर 2145/ओडी सीटी के साथ मौके पर मौजूद थे। जितेंदर नंबर 2225/ओडी. शिकायतकर्ता/पीड़ित सरोज वर्मा निवासी पश्चिम विहार, दिल्ली, उम्र-23 वर्ष और सुरेंद्र कुमार निवासी पश्चिम विहार (पश्चिम) भी वहां मौजूद थे। उन्होंने पुलिस की मदद से दो लोगों को पकड़ लिया। बाद में, आरोपियों की पहचान रतन पुत्र महेश चंद निवासी जे-1083, मंगोल पुरी, दिल्ली, उम्र-19 वर्ष और एक सीसीएल अर्थात् 'आर' निवासी मंगोल पुरी (उम्र-17 वर्ष) के रूप में की गई। .

IO/SI मोहित राठी ने सरोज वर्मा का बयान दर्ज किया, जिन्होंने बताया कि 13.01.2024 को वह अपने दोस्त सुरेंद्र कुमार के साथ मंगोल पुरी औद्योगिक क्षेत्र फेज-2 में रेलवे लाइन पर बैठे थे और अपने मोबाइल पर व्यस्त थे। दोपहर करीब 1.15 बजे दो लड़के पीछे से उसके पास आए और उनमें से एक ने चाकू निकाल लिया और शिकायतकर्ता की गर्दन पर रख दिया और दूसरे लड़के ने उसके दोस्त सुरेंद्र कुमार की गर्दन दबा दी और उनके मोबाइल फोन लूट लिए। इसके बाद दोनों लड़के शकूर बस्ती की ओर भाग गये. शिकायतकर्ता चिल्लाया "चोर-चोर, पकड़ो-पकड़ो"। इसी बीच शिकायतकर्ता के पास दो पुलिसकर्मी आए और पुलिस कर्मचारियों ने एक राहगीर की मदद से पीछा कर दोनों लुटेरों को काबू कर लिया। सरोज वर्मा के बयान पर, आर्म्स एक्ट, थाना मंगोल पुरी के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। जांच के क्रम में पता चला कि एक अपराधी सीसीएल है. इसलिए, आईओ/एसआई मोहित राठी ने दोनों आरोपियों/सीसीएल लड़कों को गिरफ्तार/गिरफ्तार कर लिया।