Delhi:रोहिणी डिस्टिक थाना अमन विहार एरिया में खुले में बिक रहा डीजल-पेट्रोल, प्रशासन बेखबर

in #delhi8 months ago

Screenshot_2024-01-11-18-40-27-58.jpg

राजधानी दिल्ली गणतंत्र दिवस के मौके पर अलर्ट पर है लेकिन पुलिस की तरफ से लापरवाही बरकरार है। एक तरफ बाबरी मस्जिद हटाकर राम प्रतिष्ठा कर मंदिर को स्थापित किया गया । इसके बाद कहीं ना कहीं आरोप प्रत्यारोप के राजनीति भी शुरू हो चुकी है। इस बीच कुछ सांप्रदायिक दंगे फैलाने वाले आसामाजिक तत्व भी अब कई जगहों पर सक्रिय हो सकते हैं। ऐसे में पुलिस की लापरवाही देखने को मिल रही है की दिल्ली रोहिणी इलाके के अमन विहार में सड़कों के ऊपर खुलेआम पेट्रोल बेचा जा रहा है जो की एक बड़े हादसे को दावत दे रहा है। वही आपको बता दें हाल ही में आदर्श नगर इलाके में एक व्यक्ति ने लोगों में दहशत फैलाने के लिए पेट्रोल बम कुछ लोगों के घरों के बाहर फेके जिसके जोरदार धमाके की गूंज काफी दूर तक सुनाई दी। वही दिल्ली के वजीराबाद इलाके में भी एक युवती द्वारा अपने ही प्रेमी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी जिसमें युवक की ईलाज के दौरान दर्दनाक मौत हो गई।

Screenshot_2024-01-23-15-23-28-38.jpg

ज्वलनशील पदार्थ से कई बड़े हादसे से हाल ही में दिल्ली के अंदर हुए हैं उसके बावजूद भी दिल्ली पुलिस की लापरवाही इस कदर है कि आंखों के सामने खुलेआम पेट्रोल की बोतल खुले में बेची जा रही हो और पुलिसकर्मी पेट्रोल बेचने वाले दुकानदार से ऐसे बात कर रहा है जैसे कि वह दुकान वही चलवा रहे हो। जिसका एक वीडियो भी सामने नजर आया है। तस्वीरों में देखिए रोहिणी के अमन विहार इलाके में खुलेआम किराने की दुकान पर बेचे जा रहे पेट्रोल की दुकान के ठीक सामने बाइक पर सवार बीट पुलिस ऑफिसर दुकानदार से हंसी मजाक कर रहा है और खुले में बेचे जाने वाले पेट्रोल पर प्रतिबंध लगाने की बजाय दुकानदार से जिस तरीके से बात कर रहा है इसे कही न कही इससे यह साफ नजर आ रहा है कि अमन विहार इलाके में दर्जनों दुकानों पर जगह जगह खुले आम बेचा जा रहा पेट्रोल पुलिस की मिली भगत से बचा जा रहा हो।

आपको बता दे अमन विहार इलाके में खुले में। बिक रहा मौत का सामान ज्वलनशील पदार्थ पेट्रोल को देखते हुए अब दिल्ली पुलिस की कार्यशाली पर ही सवाल या निशान खड़े होते हुए नजर आ रहे हैं। आखिरकार अमन विहार इलाके में खुलेआम बेचे जाने वाले पेट्रोल पर प्रतिबंध लगाते हुए दुकानदारों पर कानूनी कार्यवाही क्यों नहीं की जा रही ? क्या दिल्ली पुलिस पेट्रोल बेचने वाले माफियाओं से साथ साठगांठ कर खुले में पेट्रोल बिकवा रही है ? या फिर दिल्ली पुलिस सड़क के ऊपर बेचे जाने वाले पेट्रोल को मामूली ज्वलनशील पदार्थ समझकर दुकानदारों पर कार्यवाही नहीं कर रही यदि ऐसा है तो यह दिल्ली पुलिस की बड़ी लापरवाही भी हो सकती है। यदि खुले में बेचे जाने वाले पेट्रोल द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम आज सामाजिक तत्वों द्वारा दिया जाता है तो कहीं ना कहीं दिल्ली पुलिस भी सवालों के घेरे में होगी। जरूरत है खुलेआम बेचे जाने वाले पेट्रोल को प्रबंध कर दुकानदारों पर कानूनी कार्रवाई की जाए।