थाना मुंडका पुलिस ने 01 व्यक्ति को 64 किलोग्राम पटाखों के साथ गिरफ्तार किया !

in #delhi2 years ago

Polish_20221019_095900358.jpg

पुलिस उपायुक्त बाहरी जिला द्वारा अवैध पटाखों की बिक्री करने वालों पर नजर रखने के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं क्योंकि दिवाली का त्योहार नजदीक आ रहा है। बीट पेट्रोलिंग व पिकेट स्टाफ को लगातार ड्यूटी करते हुए अधिक सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

निर्देश का पालन करते हुए थाना मुंडका का बीट स्टाफ सिपाही अर्जुन गश्त के लिए बीट क्षेत्र में मौजूद था, शाम करीब 05:20 बजे जब वह रानीखेड़ा अंडरपास के पास पहुंचे तो एक गुप्त मुखबिर ने आकर गुप्त सूचना दी कि अनाधिकृत पटाखों को लेकर हरियाणा बॉर्डर की ओर से एक लाल कार आएगी। लाल रंग की फिएट पुंटो कार को रोक लिया। और कार की जांच करने पर उन्होंने पीछे की सीट पर भूरे रंग का बॉक्स देखा। उससे कार्टून के बारे में पूछा गया लेकिन उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसलिए, कार्टूनों की जाँच की गई और कार्टूनों की तलाशी के दौरान, कुल 64 किलोग्राम पटाखे बरामद किए गए। उसे लाइसेंस दिखाने के लिए कहा गया था, लेकिन वह पटाखों के संबंध में कोई लाइसेंस नहीं दिखा सका।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह एक गरीब परिवार से है। उसने पटाखे बेचने का फैसला किया क्योंकि दिवाली आ रही है जिससे लाभ मिल सकता है। उन्होंने आगे खुलासा किया है कि वह कार का मालिक हैं और उन्होंने आने वाले त्योहारों के मौसम में बेचने के लिए हरियाणा के छुछकवास से ये पटाखे खरीदे थे।

मामले की आगे की जांच जारी है और पटाखों के स्रोत की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।