बीजेपी के संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू

in #delhi2 years ago

a1dcae1cad372ce3a109bc7e6097e6511657975824_original.jpg

दिल्ली में बीजेपी के संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है. बैठक के लिए पीएम मोदी केंद्रीय मंत्री अमित शाह नितिन गडकरी राजनाथ सिंह और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में पार्टी के मुख्यालय पहुंचे हैं. बैठक शुरू हो गई है. सूत्रों ने बताया कि बीजेपी (BJP) आज पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में अपना उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुन सकती है.

बीजेपी संसदीय बोर्ड पार्टी का शीर्ष संगठनात्मक निकाय है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा सहित अन्य सदस्य हैं. इस बैठक के बाद सभी बीजेपी सांसदों की एक और बैठक होगी.

द्रौपदी मुर्मू को बनाया है राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

बता दें कि, बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने पहले ही द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है, जो विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. बीजेपी के द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले द्रौपदी मुर्मू के नाम की घोषणा के बाद, अब सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि क्या पार्टी उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए किसी अनुभवी चेहरे का चुनाव करेगी.

राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर द्रौपदी मुर्मू देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर काबिज होने वाली पहली आदिवासी महिला बन जाएंगी. बता दें कि, 2017 में, बीजेपी ने तत्कालीन कैबिनेट मंत्री एम वेंकैया नायडू को अपने उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में नामित किया था. 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है

Sort:  

खबर को लाइक के दिया