दावे - वादे सब फेल, दिल्ली एनसीआर में बारिश के बाद जलभराव की समस्या

in #delhi2 years ago

492-492-15841390-thumbnail-3x2-delhi.jpg

दिल्ली एनसीआर के तमाम हिस्सों में बारिश के बाद जलभराव की समस्या लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है. बारिश से पहले जितनी भी तैयारियों के वादे किए गए थे सब धराशाई हो गए हैं.

बारिश से मौसम जहां खुशनुमा बना हुआ है, वहीं जलजमाव ने राहगीरों के लिए मुश्किलें पैदा कर दी हैं. स्कूली बच्चे ऐसे ही रास्तों से होकर गुजरने के लिए मजबूर हैं. नालों के गंदे पानी से तमाम तरह के संक्रमण बढ़ने के खतरें हैं. दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार में हल्की बारिश होने पर मेन सड़क रतिया मार्ग में चार फ़ीट तक पानी भर जाता है. लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस समस्या से यहां के लोग सालों से जूझ रहे हैं. इतना ही नही कई बार यहां हादसा भी हुआ है.

लोगों का कहना है कि केजरीवाल जी दिल्ली को अमेरिका, पेरिश लंदन बनाना चाहते हैं सबसे पहले वो संगम विहार के लोगों को कम से कम इस समस्या से निजात दिला दें. हल्की बारिश में नदी के समान पानी बहता है. कई जगह सीवर लाइन के चेम्बर के ढक्कन भी खुले हैं.

घुटनों से भी ऊपर पानी
वहीं, दक्षिण पूर्वी जिले के अलग-अलग इलाकों में रुक-रुककर बारिश जा रही है. कई जगहों पर जलभराव भी देखी जा रही है. दक्षिण पूर्वी जिले के तुगलकाबाद, कालकाजी बदरपुर, संगम विहार ओखला जंगपुरा कस्तूरबा नगर सहित जिले के सभी क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई.

सफदरजंग से ग्राउंड रिपोर्ट
सफदरजंग हॉस्पिटल में पानी भरा हुआ है. जिस मेन गैलरी से लोग आते-जाते हैं वहां पानी ने डेरा डाला हुआ है. पानी को निकालने के लिए वाइपर से सफाई कर्मी मशक्कत कर रहे हैं. इसी रास्ते से मरीज डॉक्टर या उनके तीमारदार गुजरते हैं. फिलहाल मौसम विभाग की तरफ से जो शुरुआती जानकारी आई है उसके अनुसार बारिश का मौसम अगले कुछ दिनों तक यूं ही बना रह सकता है.