बीजेपी की 2024 चुनाव पर नजर, हर घर तिरंगा कार्यक्रम की होगी शुरुआत,

in #delhi2 years ago

Screenshot-2022-05-26-110020.png

हैदराबाद में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उद्घाटन सत्र को संबोधित किया. उन्होंने शनिवार को विपक्ष पर "विनाशकारी" राजनीति करने और प्रधानमंत्री मोदी के विरोध करने के उत्साह में भारत का विरोध करने का आरोप लगाया.नड्डा ने कहा कि बीजेपी गरीबों को सशक्त बनाने में लगी है, जबकि दूसरे दल अपने ही परिवारों को सशक्त बनाने में व्यस्त हैं.

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन पीएम मोदी जैसे शीर्ष नेताओं समेत पार्टी के करीब 350 प्रतिनिधि शामिल हुए. इस दौरान इन नेताओं ने आने वाले विधानसभा और 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए कई घोषणाएं भी की हैं.

"हर घर तिरंगा" कार्यक्रम की होगी शुरुआत

बीजेपी राष्ट्रवाद के मुद्दे को ध्यान में रखते हुए और देश को एकजुट करने के लिए "हर घर तिरंगा" कार्यक्रम की शुरुआत करेगी और विभिन्न सरकारी योजनाओं के 30 करोड़ से अधिक लाभार्थियों तक पहुंच बनाएगी, जिन्हें राजनीतिक बोलचाल में "लाभार्थी" के रूप में जाना जाता है. जेपी नड्डा ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए भ्रष्टाचार और परिवारवाद के लिए प्रहार किया. उन्होंने विपक्ष पर वैक्सीनेशन, कृषि कानून और पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक जैसे मुद्दों पर लोगों को गुमराह करके गैर-जिम्मेदाराना तरीके से कार्य करने का आरोप लगाया.

आदिवासियों के लिए मोदी ने किया काम

एक बयान के मुताबिक, नड्डा ने ये भी कहा कि मोदी सरकार ने आदिवासी समुदाय के विकास के लिए सबसे अधिक काम किया है. उन्होंने विपक्ष से राष्ट्रपति चुनाव में आदिवासी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने की अपील की. बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है, वहीं विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा उम्मीदवार हैं.

मोदी का विरोध करते हुए देश विरोध पर आ गया विपक्ष

नड्डा के भाषण के बारे में बताते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष अब भाजपा और पीएम मोदी का विरोध करते हुए देश का विरोध करने पर आ गया है." नड्डा ने जम्मू-कश्मीर के अलावा केरल और पश्चिम बंगाल जैसे विपक्षी शासित राज्यों में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ सहानुभूति व्यक्त की, जहां आतंकवादियों ने राजनीतिक पदाधिकारियों को निशाना बनाया है. ईरानी ने आरोप लगाया कि केरल और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में भाजपा सदस्यों की "हत्या" की गई. नड्डा ने आठ साल के अपने "सुशासन" और सार्वजनिक कार्यालय में 20 साल की लगातार सेवा के लिए मोदी की सराहना की. पार्टी ने बूथ स्तर पर अपने संगठन को मजबूत करने का भी फैसला किया.

बैठक में अग्निपथ योजना की सराहना

वहीं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि बैठक में गरीब कल्याण अन्न योजना को भी पारित किया गया है. भारत में गरीबों की चिंता हमारी प्राथमिकता रही है. इस दौरान प्रधान ने ये भी बताया कि बैठक में नड्डा ने कहा कि कोविड-19 के बाद देश के आर्थिक आंकड़े काफी उत्साहजनक हैं. देश का निर्यात बढ़ा है, देश में FDI बढ़ा है. पिछले 8 सालों में देश में GST से लेकर PLI तक कई अहम फैसले लिए गए हैं. प्रधान ने बताया कि एग्जीक्यूटिव बैठक में अग्निपथ योजना समेत युवाओं को 10 लाख नौकरी देने के लक्ष्य की सराहना की गई.

गरीब कल्याण प्रस्ताव पारित

धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आर्थिक एवं गरीब कल्याण प्रस्ताव पारित किया गया है. इसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह प्रस्तावित किया था और पीयूष गोयल और हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इसका समर्थन किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गवर्नेंस मॉडल की आज इस प्रस्ताव के जरिए सराहना की गई. उन्होंने बताया कि कोरोना काल के बाद सरकार ने दो लाख 60 हजार करोड़ रुपये खर्च किए थे. पिछले 25 महीने से यह अन्न योजना चल रही है. मोदी जी के नेतृत्व में देश छठी अर्थव्यवस्था बना है. अमृत काल में हम एक ताकतवर देश के रूप में उभरे हैं.

गरीबों की योजनाओं को चुनाव में जीत का श्रेय

वहीं बीजेपी उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने बताया कि जेपी नड्डा ने हाल के चार राज्य विधानसभा चुनावों और उपचुनाव में पार्टी की जीत के लिए मोदी की गरीब-समर्थक कल्याणकारी नीतियों और कार्यक्रमों को श्रेय दिया. इस दौरान नड्डा ने करीब 80 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड-19 महामारी के बाद सरकार द्वारा करीब 3 लाख करोड़ रुपये खर्च करने के बाद मुफ्त अनाज दिया जा रहा है. इस दौरान उन्होंने गरीबों के लिए आवास, रसोई गैस सिलिंडर जैसी कई योजनाओं का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि भारत कभी एक पिछड़े और भ्रष्ट देश के रूप में जाना जाता था, लेकिन अब मोदी के नेतृत्व में खुद को एक मजबूत देश के रूप में स्थापित कर लिया है.