मुकरबा चौक से आजादपुर जाने वाली सड़क पर काला गंदा

in #delhi2 years ago

IMG-20220630-WA0047.jpgIMG-20220630-WA0046.jpgमुकरबा चौक से आजादपुर जाने वाली सड़क पर काला गंदा पानी भरा, गाड़ियों की रफ्तार भी थमी।
दरअसल दिल्ली में आज सुबह से कभी हल्की तो कभी तेज हुई बारिश के बाद कई जगह से वाटर लॉगिंग की तस्वीरें सामने आ रही है। मुकरबा चौक से कुछ ही मीटर आगे जहांगीरपुरी संजय एंक्लेव के सामने सड़क पर आप देख सकते हैं कितनी ज्यादा वाटर लॉगिंग है। जहां एक तरफ जहांगीरपुरी तो दूसरी तरफ जहांगीरपुरी का इंडस्ट्रियल एरिया है। इंडस्ट्रियल एरिया से काफी मात्रा में केमिकल का गंदा पानी आता है और वह गंदा पानी बारिश के कारण ओवरफ्लो होकर सड़क पर भर गया है। आप पानी का रंग देख सकते हैं काला बिल्कुल काले रंग का पानी सड़क पर भरा है और गाड़ियों को एक कतार से जाना पड़ रहा है जिससे गाड़ियों की रफ्तार भी बिल्कुल कम हो गई है। सड़क पर कहां गड्ढा है और कहां पर सड़क ठीक है यह भी नहीं दिख रहा है यह पहली बार नहीं हर बार बारिश के बाद यहां पर यही हालात होते हैं और यहां पर पानी निकासी का उचित प्रबंध नहीं किया गया है और कई सालों से यह समस्या इसी तरह बनी हुई है।

करनाल बायपास संजय एनक्लेव जहांगीरपुरी कई किलोमीटर तक लंबा जाम है यहां पर कोई भी ट्रैफिक पुलिस या कोई डिपार्टमेंट अधिकारी भी नजर नहीं आ रहा है

इस मानसून से पहले भी यहां ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की गई कि इस बार ऐसे हालात ना बने। फिलहाल दिल्ली सरकार का पीडब्ल्यूडी विभाग यहां भी सोया हुआ है और यहां पर बहुत ज्यादा वाटर लॉगिंग है और लोग परेशान हैं ।

संजय सिंह दिल्ली ✍️