Delhi Weather News: दिल्ली में 20 जुलाई से एक बार फिर बढ़ेगी बारिश

in #delhi2 years ago

विशेष संवाददाता, नई दिल्लीः दिल्ली मेंवीकेंड पर सुबह भीगी-भीगी रही। लेकिन बारिश के थमने के बाद करीब 11 बजे से उमस भी बढ़ने लगी। बारिश के रुकते ही दोपहर और शाम के समय लोग उमस भरी गर्मी से परेशान रहे। अब अगले दो दिन बारिश हल्की रहेगी। मौसम उमस भरा रहेगा। इस दौरान एक दो जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं, 20 जुलाई से बारिश फिर बढ़नी शुरू हो जाएगी। राजधानी में 20 से 23 जुलाई के बीच हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।
मौसम विभाग के अनुसार, मॉनसून ट्रफ राजधानी के आसपास बनी हुई है। 20 जुलाई को यह दिल्ली के करीब होगी। इसी वजह से बारिश बढ़ने की संभावना है। रविवार को अधिकतम तामपान 35 डिग्री रहा। यह सामान्य है। वहीं, न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री रहा। यह सामान्य से तीन डिग्री कम है। हवा में नमी का स्तर 71 से 98 प्रतिशत तक बना रहा। सुबह करीब 10 बजे तक हल्की फुहारें पड़ती रहीं। लोगों को लगा कि सावन की बारिश अब अगले कुछ दिनों तक फुहारों के रूप में पड़ती रहेगी। बादल भी घने छाए हुए थे। लेकिन 10 बजे के बाद बारिश कम होती चली गई। 11 बजे तक बादल भी कई जगहों से हट गए। इसके बाद धूप भी निकल आई। इसकी वजह से तापमान बढ़ा और उमस ने अपना अहसास करवाया।
दिल्ली में रविवार को सुबह 8.30 बजे के बाद सफदरजंग में 1.2 एमएम, पालम में 1.8 एमएम, लोदी रोड में 1.3 एमएम, रिज में 0.2 एमएम, आया नगर में 2.2 एमएम, गुरुग्राम में 5 एमएम, जाफरपुर में 1 एमएम, पूसा में 1 एमएम और मयूर विहार 3.5 एमएम बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को बादल छाए रहेंगे। एक-दो जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है। अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास बने रहेंगे। मंगलवार को भी मौसम उमस भरा ही रहेगा। इसके बाद 20 जुलाई से बारिश बढ़ेगी। इस दौरान मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। 20 से 23 जुलाई तक राजधानी के विभिन्न हिस्सों में बौछारें पड़ सकती हैं। मॉनसून ट्रफ राजधानी के आसपास ही रहेगी। एक्सपर्ट के अनुसार, जुलाई के दौरान राजधानी में बारिश सामान्य के आसपास रहने की संभावना है। सामान्य से अधिक बारिश की उम्मीद अब कुछ कम है।navbharat-times (1).jpg