उदयपुर में नुपुर समर्थक की हत्या के बाद से शहर में तनाव का माहौल है।

in #delhi2 years ago

Screenshot_20220629-092443_Chrome.jpg

दोषियों को नहीं बख्शेंगे, पुलिस भी मुस्तैद, माहौल न बिगाड़ें : गहलोत

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैंने सबसे अपील की है अभी मैंने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया से बात भी की है, हमारी आपस में बातचीत भी हुई है, वो सीएमओ के संपर्क में भी हैं, हम चाहते हैं कि सब मिलकर ऐसे वक्त में तनाव पैदा नहीं हो, सब मिलकर वापस शांति से रहें और दोषी जो हैं, उनको बख्शा नहीं जाएगा। इसके लिए पूरी पुलिस मुस्तैदी से लगी हुई है। गिरफ्तार करने और किसी भी मामले में कोई कमी नहीं रखेंगे।

जितनी निंदा करें उतनी कम है : गहलोत
उदयपुर की घटना पर सीएम गहलोत ने कहा कि अगर हम लोग कोई बात बोलते हैं, अपील करते हैं, फर्क पड़ता है, परंतु जब प्रधानमंत्री किसी बात को कहते हैं तब ज्यादा फर्क पड़ता है। मेरा मानना है कि पीएम को ऐसे समय में आकर पूरे देश को संबोधित करना चाहिए, अपील करनी चाहिए कि हम किसी कीमत प्रकार की हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे और प्रेम-भाईचारे से रहो, ये कहने में क्या हर्ज है? ये घटना उदयपुर की कोई मामूली घटना नहीं है, जिस रूप में की गई है, वो कल्पना के बाहर है, कल्पना के बाहर है कि ऐसा भी कोई कर सकता है क्या व्यक्ति? इसकी जितनी निंदा करें उतनी कम है।
प्रधानमंत्री देश को संबोधित करें : सीएम गहलोत
मुख्यमंत्री गहलोत ने उदयपुर हत्याकांड को लेकर कहा है कि यह बहुत दुखद घटना है और इसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। यह बहुत चिंता वाली बात है, शर्मनाक भी है, मैं समझता हूं कि माहौल ठीक करने की आवश्यकता है। पूरे देश के अंदर तनाव का माहौल बन गया है, मैं बार-बार बोलता हूं मोदी जी को और अमित शाह जी को कि आप क्यों नहीं पूरे देश को संबोधित करें कि जो हालात बन गए हैं कुछ कारणों से, गलियों में, मोहल्लों में लोग ये समझ नहीं पा रहे हैं, कस्बों में जहां जिसकी आबादी कम संख्या में है, चाहे वो हिंदू है, मुस्लिम है, कोई भी है वो ज्यादा चिंतित है, इतना आपस में डिस्टेंस हो गया है, तनाव हो गया है, इसको समझाने की आवश्यकता है।
एएसआई भंवर लाल निलंबित
उदयपुर के धानमंडी थाने के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) भंवर लाल को मंगलवार को दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।
मरुधरा रक्तरंजित है, छलनी है… अशोक गहलोत जी जागिए : अनुराग ठाकुर
उदयपुर में हत्या की घटना पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट करके कहा है कि उदयपुर में एक निर्दोष व्यक्ति की नृशंस व बर्बरतापूर्ण हत्या गहलोत सरकार की कानून व्यवस्था पर एक बड़ा प्रश्नचिह्न है। इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। राजस्थान तुष्टिकरण की राजनीति की आग में जल रहा, जिसकी लपटें सभ्य समाज को विचलित कर रही हैं। एक के बाद एक वीभत्स वारदातें इंगित करती हैं कि कांग्रेस ने राजनैतिक लाभ के लिए प्रदेश को जंगलराज में बदल दिया है। मरुधरा रक्तरंजित है, छलनी है… अशोक गहलोत जी जागिए।

सड़कों पर उतरे लोग
नुपुर शर्मा के समर्थक कन्हैलाल की हत्या के बाद बवाल जारी है। लोग सड़कों पर उतरकर हत्या का विरोध कर रहे हैं। साथ ही कई इलाकों में आगजनी और पत्थरबाजी की घटना भी सामने आई है। उधर, प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इंटरनेट सेवा भी अगले 24 घंटे के लिए बंद कर दी गई है। जयपुर से डीजी लेवल के दो अधिकारी और 600 से अधिक पुलिस बल उदयपुर में अतिरिक्त भेजा गया है।