द्वारका में पकड़े गए 30 अवैध विदेशी नागरिक, 27 नाइजीरियाई भी शामिल

in #delhi2 years ago

police-station-dwarka-sector-17-delhi-police-379iluq.jpg

दिल्ली के द्वारका से 30 अवैध विदेशी नागरिकों को निर्वासित किया गया है। एक अधिकारी के अनुसार, एंटी-नार्कोटिक सेल, AATS, के संयुक्त टीम ने द्वारका जिले के मोहन गार्डन और उत्तम नगर से 30 अवैध विदेशी नागरिकों को पकड़ा।पूरा अभियान डीसीपी,द्वारका के नेतृत्व में चलाया गया।

30 में से 27 नाइजीरिया के रहने वाले थे, दो आइवरी कोस्ट के और अन्य विदेशी नागरिक शामिल थे। अधिकारिक बयान के अनुसार, सभी वैध वीजा के बिना भारत में अधिक समय तक रुके पाए गए। पकड़े जाने के बाद उन्हें FRRO के सामने पेश किया गया। FRRO ने सभी विदेशी नागरिकों को भारत से डीपोर्ट करने का आदेश देकर उन्हें डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया है।

इससे पहले 29 अक्टूबर को 8 बंग्लादेशियों को भी वापस भेजा गया था। सभी बिना वैध दस्तावेज के भारत में रह रहे थे। 8 अवैध बंग्लादेशियों में एक महिला भी थी जिसे असम के काजीरंगा (सुतरकुंडी) अंतर्राष्ट्रीय सीमा से कानूनी प्रक्रिया द्वारा बंग्लादेश वापस भेज दिया गया।

बंग्लादेशी, असम की अलग-अलग जगहों से बिना वैध दस्तावेज के भारत में प्रवेश किये थे। बंग्लादेशियों को राज्य के अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार करने के बाद उन्हें कामरूप, करीमगंज के डिटेंशन सेंटर में पिछले कुछ सालों तक रखा गया। गिरफ्तार किए गए लोगों में लाल मिया, लाल मिया काजी, मोहिर उद्दीन, मोहम्मद अब्दुल मोतीन,फरीद आलम, अताउर्रहमान,फइमा बेगम और मो. रहीम हैं।