पुलिस स्टेशन नांगलोई ने 01 व्यक्तिको 35 किलोग्राम पटाखे के साथ गिरफ्तार किया है।

in #delhi2 years ago

" पटाखों की बिक्री के खिलाफ कार्रवाई "

IMG-20221021-WA0002.jpg

पुलिस उपायुक्त बाहरी जिला द्वारा अवैध पटाखों की बिक्री करने वालों पर नजर रखने के सख्त निर्देश दिए गए हैं क्योंकि दिवाली का त्योहार नजदीक है। बीट पेट्रोलिंग और पिकेट स्टाफ को लगातार अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अधिक सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

निर्देशों का पालन करते हुए थाना नांगलोई के हवलदार गौरव, सिपाही -अनिल व सिपाही संदीप बीट एरिया में गश्त के लिए मौजूद थे, रात करीब 09:00 बजे जब वे ए ब्लॉक नांगलोई के पास पहुंचे तो एक गुप्त मुखबिर ने आकर गुप्त सूचना दी कि एक व्यक्ति जेजे कॉलोनी कैंप नंबर -2, नांगलोई दिल्ली में अवैध पटाखे बेच रहा है।

सभी तथ्यों से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया गया और गुप्त मुखबिर के कहने पर उक्त स्थान पर छापेमारी की गयी जहाँ एक संदिग्ध व्यक्ति मौजूद था और उसने अपने घर के बाहर कई बैग रखे थे । पुलिस पार्टी को देखते ही उसने तुरंत बैग अपने घर के अंदर रखना शुरू कर दिया लेकिन सतर्क पुलिस स्टाफ ने उस पर काबू पा लिया। उससे बैग के बारे में पूछा गया लेकिन उसने बैग के बारे में कुछ नहीं कहा। तो बैगों की जांच की गई और उसमें कुल 35 किलो पटाखा बरामद किया गया। उसे लाइसेंस दिखाने के लिए कहा गया था, लेकिन वह पटाखों के संबंध में कोई लाइसेंस नहीं दिखा सका।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है। उसने 7वीं कक्षा तक पढ़ाई की थी। उसने पटाखों को बेचने का फैसला किया क्योंकि दिवाली आ रही है जो लाभ दे सकती है। उन्होंने आगे खुलासा किया है कि उसने रोहिणी से पटाखे खरीदे थे।