शराब पर मिलता रहेगा डिस्काउंट

in #delhi2 years ago

woine_11-sixteen_nine.jpg
दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी को लेकर कन्फ्यूजन कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इसी भ्रम की वजह से शनिवार को अचानक दिल्ली की शराब दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें लग गईं. लोगों को लगा कि अगर 1 अगस्त से पुरानी पॉलिसी वापस आएगी तो कुछ दिनों तक शराब की कीमतों पर उसका असर पड़ सकता है. इसी को देखते हुए अब सरकार ने यह फैसला लिया है कि फिलहाल चल रही पॉलिसी को 1 महीने यानी अगस्त माह के लिए और आगे बढ़ा दिया जाएगा. यानी डिस्काउंट ऑफर जारी रहेगा.

सरकारी सूत्रों की मानें तो उनके पास भी यह खबर आ रही थी कि अगर अचानक से यह पुरानी पॉलिसी लागू कर दी जाए तो लोग पैनिक बाइंग शुरू कर देंगे. इसी को देखते हुए शनिवार देर शाम अधिकारियों ने यह फैसला लिया कि फिलहाल चल रही पॉलिसी को 1 महीने के लिए आगे बढ़ा दिया जाए. हालांकि, इसका आधिकारिक आदेश अभी आना बाकी है.

दिल्ली में मच सकती है अफरा-तफरी

दरअसल, शनिवार की सुबह दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि मौजूदा विवाद के बीच दिल्ली फिर से नवंबर 2021 से पहले वाली पॉलिसी ही लागू करेगी. यानी दिल्ली में सरकारी शराब के ठेके फिर से चलेंगे और प्राइवेट ठेके बंद हो जाएंगे. लेकिन ऐसा करने के लिए एक कैबिनेट आदेश की जरूरत होगी और उसमें फिलहाल थोड़ा वक्त लगेगा.