अग्निपथ विवाद के बीच बोले पीएम मोदी: कुछ बदलाव खराब दिखते हैं, पर लंबे वक्त में होगा देश को फायदा

in #delhi2 years ago

अग्निपथ योजना के खिलाफ कई संगठनों ने आज यानि 20 जून सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है। बीते कई दिनों से जारी हिंसक प्रदर्शनों के चलते बिहार, उत्तर प्रदेश में खासी सतर्कता बरती जा रही है। वहीं, रविवार को तीनों सेनाओं ने योजना की वापसी से इनकार कर दिया है। साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई जारी है।f18935286bd954e4454d8c8434534665355fd0659e03b35b97be42a18f13a566.0.WEBP

कुछ सुधार शुरुआत में खराब लगते हैं, पर होता है फायदा- PM मोदी
देश में अग्निपथ स्कीम को लेकर छिड़े विवाद के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ फैसले और सुधार भले ही शुरुआत में खराब लगते हैं, लेकिन लंबे वक्त में उनसे देश को फायदा होता है। माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी की यह टिप्पणी अग्निपथ स्कीम को लेकर है। बता दें कि इस स्कीम पर विवाद छिड़ा हुआ है। बिहार, यूपी, हरियाणा, राजस्था और एमपी समेत देश के कई राज्यों में युवा इसका विरोध कर रहे हैं
भारतीय सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी
भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती रैली के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इसके लिए जुलाई से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरुआत हो रही है। हाल ही में घोषित की गई नई प्रक्रिया के तहत सैनिक अग्निपथ के जरिए सशस्त्र बलों का हिस्सा बनेंगे। खास बात है कि उनकी सेवा का कार्यकाल 4 सालों का होगा।
हरियाणा में सड़कों पर युवाओं को हंगामा, भारी पुलिस बल तैनात
हरियाणा के कई हिस्सों में अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। फतेहबाद में युवाओं के एक समूह ने लाल बत्ती चौक को बंद कर दिया था। जबकि, अन्य ने रोहतक जिले में सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया। राज्य के रेवाड़ी और सोनिपत में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।
कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर जारी हैं भाजपा के हमले
राजधानी दिल्ली में जंतर मंतर पर कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। वहीं, पार्टी लगातार भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय को लेकर सत्तारूढ़ दल पर निशाना साध रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज नौजवानों का भविष्य खतरे में है, देश की सीमाएं और हमारी सुरक्षा खतरे में है... वो कहते हैं कि आओ(अग्निवीर) और भरी जवानी में जब रिटायर हो जाओगे तो हमारे यहां चौकीदारी करना। ये सबको चौकीदार बनाना चाहते हैं।
कांग्रेस के प्रदर्शन से कनॉट प्लेस पर रुके वाहनों के पहिए
राजधानी दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमकर विरोध प्रदर्शन जारी है। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के खिलाफ कार्यकर्ता कनॉट प्लेस पहुंचे। उनके प्रदर्शन के चलते जाम लग गया था।