बलिया में शादीशुदा प्रेमी-प्रेमिका ने खाया जहर, अस्पताल में भी साथ रहने पर अड़े

in #delhi2 years ago

शादीशुदा प्रेमी-प्रेमिका ने रविवार को जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने दोनों को सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार दोनों खतरे से बाहर हैं। परिजनों के मुताबिक दोनों की कही ओर शादी हो चुकी है।

_1574490093.jpg

दिल्ली की ओखला की रहने वाली 20 साल की युवती बलिया के सहतवार में एक आर्केस्ट्रा पार्टी में डांसर है। उसी आर्केस्ट्रा में ही सहतवार इलाके के बिसौली निवासी मंजीत यादव ऑपरेटर का काम करता था। साथ-साथ काम करने के दौरान दोनों में प्रेम संबंध हो गया। इसी साल मई महीने में मंजीत की कही और शादी हो गयी। शादी होने के बाद भी दोनों अलग-अलग रहने को तैयार नहीं हुए।

घर से दिल्ली नौकरी करने की बात कहकर मंजीत 14 जून को निकला और वहां जाने के बजाय युवती के साथ रेवती कस्बा में किराये पर चोरी-छिपे रहने लगा। इसी बीच मंजीत के बड़े भाई जितेंद्र को संदेह हुआ तो उसने तीन दिन पहले दोनों को रेवती से पकड़ लिया। मामला थाने पहुंचा। वहां समझौता हुआ कि जल्द ही युवती दिल्ली वापस लौट जायेगी।

इसके बाद युवती भी मंजीत के साथ उसके घर आ गयी। शनिवार को विश्वकर्मा पूजा के दिन आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम होने की बात कहकर निकली युवती रात करीब डेढ़ बजे वापस लौटी। इसके बाद में दोनों ने रविवार सुबह जहर खा लिया। कुछ देर बाद दोनों ने परिजनों को जहर खाने की जानकारी दी तो खलबली मच गयी। इसके बाद परिवार के लोगों ने डायल 112 को सूचना दी। पीआरवी के साथ पहुंचे जवानों के सहयोग से दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। इस घटना के बाद भी दोनों एक साथ रहने की जिद पर अड़े हुए हैं।

दिल्ली की रहने वाली युवती भी शादीशुदा है। वह दो साल के एक बच्चे की मां है, जो उसके चाचा-चाची के पास रहता है। कुछ माह पहले हुई मंजीत की शादी में भी युवती का आर्केस्ट्रा बुक हुआ था। जहर खाने के बाद अस्पताल में भर्ती मंजीत के साथ उसकी पहली पत्नी भी मौजूद थी। बताया जाता है कि जिला अस्पताल में पहुंचने के बाद दोनों को दूर-दूर के बेड पर रखा गया था। हालांकि मंजीत ने अस्पताल के कर्मचारियों से आग्रह कर खुद को युवती के पास वाले बेड पर शिफ्ट कराया। इसे लेकर परिवार के लोग अब भी परेशान हैं।

Sort:  

Good